बिलासपुर ने रायपुर के खिलाफ बनाई पहली पारी में बढ़त

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंडर 23 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि
जिसमें आज बिलासपुर ने अपना सेमीफाइनल मैच रायपुर के मध्य कांकेर के मैदान में खेलने उतरी।

बिलासपुर के कप्तान सनी पांडे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुऐ पहले दिन का खेल खत्म होने पर 90 ओवर में 6 विकेट खोकर 222 रन बना लिए है।

शुरुवात में बिलासपुर का पहला विकेट जल्दी गिर गया और फिर दुसरा विकेट के लिए मयंक और प्रथम के मध्य 45 रनो की साझेदारी हुई और तीसरे विकेट के लिए मयंक और अनुराग के 43 रनो की साझेदारी हुई ।इसके पश्चात अनुराग मिश्रा और सनी पांडे के मध्य चौथे विकेट के लिए 84 रनो की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।

बिलासपुर की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुऐ अनुराग मिश्रा ने 58 रन मयंक यादव ने 59 रन बनाए और कप्तान सनी पांडे नाबाद 54 रन पर खेल रहे थे।रायपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अमितेश पाण्डेय ने 4 विकेट प्राप्त किए है।

दिनांक 4 जून को बिलासपुर ने अपनी पारी को आगे खेलते हुए 105.3 ओवर में 259 रन बनाकर आउट हो गई।बिलासपुर की ओर से धैर्य पूर्वक बल्लेबाजी करते हुए कप्तान सनी पांडे ने सबसे अधिक 74 रन बनाए इसके अलावा दीपक सिंह बघेल 20 रन और रोहित नेथनी ने 14 रनों का योगदान दिया ।

रायपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अमितेश पांडे ने 30.3 ओवर में 72 रन देकर पांच विकेट प्राप्त किए आयुष सिंह ठाकुर और उत्कर्ष तिवारी ने दो-दो विकेट प्राप्त किए।

इसके पश्चात रायपुर ने अपनी पारी खेलना प्रारंभ की और बिलासपुर के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए और मात्र 40.3 ओवर में 107 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई।रायपुर की ओर से सबसे अधिक रन आशीष डहरिया ने 49 रन बनाएं और शाश्वत शारडा ने 20 रनों का योगदान दिया।।

बिलासपुर की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए मयंक यादव ने 5.2 ओवर में 17 रन देकर चार विकेट दीपक सिंह बघेल ने 18 ओवर में 42 रन देकर चार विकेट प्राप्त किए और वासुदेव बरेठ ने 9 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए।

बिलासपुर के गेंदबाजों की बदौलत रायपुर के खिलाफ पहली पारी में 152 रनों की बढ़त बना ली ।इसके पश्चात बिलासपुर ने अपनी दूसरी पारी खेलते हुए दूसरे दिन का खेल खत्म होते तक 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 50 रन बना लिए हैं। और अब तक 202 रनो की बढ़त बना ली है।

जिसमें ओम वैष्णव 10 रन पर और प्रथम सिंह 18 रनों पर नाबाद खेल रहे हैं।रायपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अमितेश पांडे एवं वरुण सिंह को एक-एक विकेट प्राप्त हुए।कल दिनांक 5 जून को अन्तिम दिन का खेल खेला जाएगा।

मैच के निर्णायक हरीश देवांगन और शैलेश उपाध्याय है स्कोरर के रुप में महेश दत्त मिश्रा, ऑब्जर्वर अजय तिवारी, सेलेक्टर के रुप में टी साई कुमार और भावेश चंद्रा, बिलासपुर के कोच रितेश शुक्ला और अभुदायकांत सिंह है।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक