चंपानगर वॉरियर्स भागलपुर क्रिकेट लीग के फाइनल मे

भागलपुर : जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में समाजसेवी बिजय कुमार यादव के सहयोग से सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित भागलपुर क्रिकेट लीग टी-20 टूर्नामेंट के दसवें लीग मुकाबले में चंपानगर वॉरियर्स ने घंटाघर चैंपियंस को 5 विकेट से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को दोपहर 12 बजे से बूढ़ानाथ टाइगर्स बनाम चंपानगर वॉरियर्स के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि केकेआर के आईपीएल खिलाड़ी कनिष्क सेठ एवं समाजसेवी बिजय कुमार यादव होंगे। शनिवार सुबह को खेले गए मैच का टॉस चंपानगर वॉरियर्स ने जीता और फील्डिंग करने का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी घंटाघर चैंपियंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 124 रनों का स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में रक्षेंद्र रुद्र ने 25 गेंदों पर 3 चौके व एक छक्के की मदद से 30 रनों की पारी खेली। मो रिजवान ने चार चौके की मदद से 29 रन बनाए। मो फैजान ने दो चौके की मदद से 21 रन टीम के लिए जोड़े। गेंदबाजी में राकेश काजू ने 4 विकेट, भानु ने दो विकेट, संजय व सूर्यवंश ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंपानगर वॉरियर्स की टीम 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को पा लिया। बल्लेबाजी में बादल ने 45 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन, कप्तान कुमार गौरव राज ने 18 गेंदों पर 2 चौके व एक छक्के की मदद से तेज 25 रन बनाए। सूर्यवंश ने नाबाद एक चौके व एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए। गेंदबाजी में रोहित, मो अरशद, मो टुनमुन, मो शहाबुद्दीन व मो रिजवान ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

चंपानगर वारियर्स के राकेश कुमार काजू को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से समाजसेवी बिजय कुमार यादव ने नवाजा। मैच में अंपायर की भूमिका बीसीए पैनल के अभय कुमार व राजेश मंडल ने निभाई। कॉमेंटेटर मो सादिक, अनीषा, पीएन शेखर व संजीव चौधरी थे। स्कोरर धर्मजय व अंकित थे। पिच क्यूरेटर बीसीए पैनल के हिमांशु रॉय थे।

मौके पर बीडीसीए के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ़ मामू, कोषाध्यक्ष डॉ जयशंकर ठाकुर, संयोजक मो फारूक आजम, मो हसन खान, मो मेहताब मेहंदी, कृष्ण कुमार पांडे उर्फ गुड्डू पांडे, करुण सिंह, जयंतो राज, मुरारी आदि उपस्थित थे।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब