बिहार क्रिकेट संघ के लोकपाल महोदय एकाएक आए एक्शन में,कही आगामी चुनाव की तैयारी का असर तो नहीं

पटना : बिहार में क्रिकेट कुछ महीनो से ठप पड़ा है। जबसे बिहार क्रिकेट संघ द्वारा घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट हेमन ट्रॉफी का समापन कराया है तबसे बिहार क्रिकेट संघ द्वारा कोई खेल गतिविधियां नहीं शुरू किया गया है। सूत्र की माने तो बजह आयोजन के लिए पैसे का ना होना बताया जाता है।

वही बिहार क्रिकेट संघ का चुनाव होना है जिसकी तैयारी में बिहार क्रिकेट संघ दिख रही है। जो मामले सालो से पेंडिंग थे वह अब फ़टाफ़ट निपट रही है। बिहार क्रिकेट संघ के लोकपाल ने सालो के पेंडिंग मामलो की सुनवाई एकाएक शुरू कर दी और पिछले चुनाव को लेकर जो परिवाद दर्ज कराया गया था उसका फैसला अब होने वाले इस बार के चुनाव से ठीक पहले आ रहा है और वैसे व्यक्ति को दोषी भी बताया जा रहा है।

लेकिन बिहार क्रिकेट में इस पर भी सवाल उठाया जा रहा है की यह सब किसी एक व्यक्ति के राय पर हो रहा और यह सब आगामी चुनाव को देखते हुई किया जा रहा है। सोसल मीडिया की बात करे तो लोग दो दिनों के अंदर आये दो लोकपाल के आदेश की खबर और कल बीसीए के सीईओ द्वारा सुबीर मिश्रा पर आई खबर ने बिहार क्रिकेट संघ पर क्रिकेट जगत में सक पैदा कर दिया है।

आपको बता दे की मनोज कुमार के परिवाद पर बीसीए लोकपाल ने बीसीए के जिला संघो के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह को कूलिंग ऑफ़ पीरियड्स में जाने का आदेश दिया है और बीसीए को कमिटी ऑफ़ मैनेजमेंट से दूर रखने को कहा है जबकि सुनील राणा के परिवाद पर लोकपाल महोदय ने बीसीए के संयुक्त सचिव निर्वाचित हुई कुमार अरविन्द पर फैसला सुनाते हुए कहा की उनका चुनाव लड़ना ही गलत था। जबकि सीईओ मनीष राज द्वारा मधुबनी के सचिव काली चरण द्वारा पूछे गए सवाल पर बताया गया की प्रो सुबीर मिश्रा को बीसीए ने पहले ही बीसीए से 6 साल के लिए बहार कर दिया गया है और वह किसी भी क्रिकेट गतिविधियों में भाग नहीं ले सकते। है

वही सूत्रों की माने तो बिहार क्रिकेट संघ के लगभग सभी पदाधिकारी ने अपना कार्यकाल का समय पूरा कर लिया है और वह अब कूलिंग ऑफ़ पीरियड्स में जाने वाले है वैसे में जो भी चुनाव होना है उसमे नए चेहरे देखने को जरूर मिलेंगे। सूत्रों के अनुसार बीसीए द्वारा आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए वोटर लिस्ट तैयार किया जा रहा है और आशंका जताया जा रहा है की कई जिलों में एडहॉक कमिटी बनने जा रही है।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।