Home Bihar किशलय किशोर ग्रैपलिंग कुश्ती के राज्याध्यक्ष मनोनीत

किशलय किशोर ग्रैपलिंग कुश्ती के राज्याध्यक्ष मनोनीत

by Khelbihar.com
  • किशलय किशोर ग्रैपलिंग कुश्ती के राज्याध्यक्ष मनोनीत
  • पहली राज्य सब जूनियर ग्रैपलिंग कुश्ती 30 से हाजीपुर में

पटना : ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ इंडिया ने बिहार राज्य में ग्रैपलिंग ( कुश्ती ) खेल को लोकप्रिय व विकसित करने के लिए ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ बिहार को मान्यता प्रदान किया है। ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ बिहार के अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता व खेलप्रेमी किशलय किशोर होंगे जबकि महासचिव खेल विशेषज्ञ गौरी शंकर को नियुक्त किया गया है।

ग्रैपलिंग ( कुश्ती ) कमिटी ऑफ इंडिया के डेवलपमेंट डायरेक्टर -सह- झारखण्ड ग्रैपलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने आज पटना में ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ बिहार के अध्यक्ष किशलय किशोर को ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष दिनेश कपूर व महासचिव बिरजू शर्मा के निर्देश पर मान्यता प्रमाण पत्र प्रदान किया।

रोटी रेस्टोरेंट,पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नवनियुक्त ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ बिहार के अध्यक्ष किशलय किशोर ने बताया कि अतिशीघ्र खेल व खिलाड़ियों के लिए सहयोग करने वाले खेलप्रेमियों को जोड़कर कमिटी का विस्तार किया जायेगा। साथ हीं साथ राज्य के सभी जिलों में ग्रैपलिंग खेल लोकप्रिय हो और राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में सहभागिता हो जिसके लिए जिला संघों को मान्यता प्रदान की जायेगी।

इसके उपरांत ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ बिहार का पहली आम सभा की बैठक 31 जुलाई को हाजीपुर ( वैशाली ) में आयोजित की जायेगी। ग्रैपलिंग ( कुश्ती ) खेल व खिलाड़ियों को बेहतर आधारभूत सुविधाओं से सुसज्जित किया जायेगा ताकि विभिन्न आयु वर्गों के राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राज्य के खिलाड़ी पदक हासिल कर एवं सके उनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सहभागिता हो सके।

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ बिहार के महासचिव गौरी शंकर ने कहा कि पहली बिहार राज्य सब-जूनियर ग्रैपलिंग ( कुश्ती ) चैंपियनशिप ( बालक व बालिका ) का आयोजन 30 व 31 जुलाई को हाजीपुर में किया जायेगा। जिसके प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन बिहार टीम के लिए किया जायेगा। देहरादून ( उत्तराखंड ) में 19 से 21 अगस्त तक आयोजित होने वाली सब-जूनियर राष्ट्रीय ग्रैपलिंग ( कुश्ती ) चैंपियनशिप में बिहार की टीम भाग लेगी।

ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ इंडिया के डेवलपमेंट डायरेक्टर-सह-पर्यवेक्षक प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि ग्रैपलिंग कमिटी ऑफ इंडिया की ओर से बिहार ग्रैपलिंग कुश्ती को विकसित करने हेतु हर संभव सहयोग किया जायेगा। बहुत जल्द बिहार में रेफरी व कोचेज सेमिनार का आयोजन किया जायेगा साथ हीं साथ राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक बिहार के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे।संवाददाता सम्मेलन में संघ के कोषाध्यक्ष रंजन गुप्ता,संयुक्त सचिव रवि रंजन कुमार भी उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!