गौरी शंकर भारत स्काउट और गाइड पटना नगर के सचिव नियुक्त

छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए स्काउट और गाइड का प्रशिक्षण बेहद जरूरी-गौरी शंकर

पटना : महंत हनुमान शरण उच्च माध्यमिक विद्यालय मैनपुरा,पटना के शारीरिक शिक्षा शिक्षक व हिमालय वुड बैज प्राप्त गौरी शंकर को भारत स्काउट और गाइड,पटना नगर का सचिव मनोनीत किया गया है।

भारत स्काउट और गाइड,पटना नगर की कार्यकारिणी समिति की बैठक टी.के.घोष एकेडमी अशोक राजपथ,पटना में जिला मुख्य आयुक्त डॉ.निशांत चन्द्रा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बात की जानकारी देते हुए भारत स्काउट और गाइड पटना नगर के जिला संगठन आयुक्त सुरेश कुमार ने बताया कि पटना नगर में भारत स्काउट और गाइड दल की गतिविधियों को अक्टूबर के प्रथम सप्ताह से तीव्र की जायेगी।

विद्यालयों में स्काउट और गाइड दल के पंजीयन का कार्य शीघ्र शुरू की जायेगी। भारत स्काउट और गाइड पटना नगर के नवनियुक्त सचिव गौरी शंकर ने बताया कि बहुत जल्द विद्यालयों में स्काउट और गाइड दल के प्रशिक्षण शिविर शुरू किये जायेंगे। विद्यालयों के छात्र-छत्राओं को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले जिसके लिए विद्यालय के स्काउटर व गाइडर को रोचक व लाभदायक प्रशिक्षण दिये जायेंगे।

छात्र -छत्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालयों में भारत स्काउट और गाइड की गतिविधियों का संचालन होना बेहद जरूरी है। भारत स्काउट और गाइड पटना नगर की नवगठित कार्यकारिणी समिति के कोषाध्यक्ष राज कुमार निराला ( राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त ),संयुक्त सचिव शशि रानी,किरण,स्काउटर उदय कुमार,गाइडर वीणाश्री हेम्ब्रम, सहायक प्रशिक्षक संतोष कुमार राय,मल्लिका शुक्ला होंगी। बैठक डॉ.मीना कुमारी,डॉ.अरुण दयाल,डॉ. मनोज कुमार,प्रभाष कुमार,उमेश सिंह, रंजन गुप्ता,दीपक कुमार,बुद्धदेव घोष,अनुपम आलोक भी उपस्थित थे।

Related posts

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में प्रखर ज्ञान और तुषारकांत का शानदार शतक

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को,

दो दिवसीय स्व० रणधीर वर्मा अंतर जिला सुपर लीग में गोपालगंज व पूर्णिया का मुकाबला ड्रॉ