भारतीय क्रिकेट टीम में चयन के बाद बिहार के मुकेश कुमार ने दिया बड़ा बयान?आज पिता जी रहते तो…..

पटना : बिहार के एक और खिलाडी ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बना लिया है उसका नाम है मुकेश कुमार। जी हा बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार का चयन साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। हालांकि मुकेश बंगाल के तेज गेंदबाज है और वह बंगाल के लिए खेलते है।

आपको बता दे कि मुकेश कुमार 28 साल के हैं और बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले हैं। पिछले साल रणजी ट्रॉफी के फाइनल से पहले ही उनके पिता की मौत हो गई थी। वो सुबह अपनी ट्रेनिंग करते थे और रात को हॉस्पिटल में अपने पिता की देखभाल करते थे। मुकेश कुमार ने तीन बार सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स का एग्जाम भी दिया, क्योंकि उनके पिता चाहते थे कि वो सरकारी नौकरी करें। अब वो नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक में काम भी करते हैं।

हालांकि मुकेश कुमार को अपने सेलेक्शन की बात तब तक पता नहीं चली थी, जब तक उन्हें इंडियन टीम के व्हाट्सअप ग्रुप में नहीं जोड़ा गया। इसके बाद ही उन्हें ये पता लगा कि वो भारतीय टीम के लिए सेलेक्ट किए गए हैं।

उन्होंने पीटीआई से खास बातचीत में कहा “ मुझे इस वक्त अपने पिता काशी नाथ सिंह का चेहरा याद आ रहा है। जब तक मैंने बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी खेला मेरे पिता को नहीं लगता था कि मैं प्रोफेशनली ज्यादा अच्छा कर सकता हूं। उन्हें मेरे ऊपर शक था कि मैं काबिल हूं या नहीं हूं। आज मेरी मां की आंखों में आंसू थे। वो काफी इमोशनल हो गई थीं। हर कोई घर में रो रहा था।

मुकेश कुमार बंगाल के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे। हाल ही में उन्होंने इंडिया ए के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट लिए थे। उसके बाद ईरानी कप में सौराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी में चार विकेट चटकाए।

 

Related posts

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।