हेमन ट्रॉफी में टॉप-5 में जगह बनाने वाले रंजन राज को बीसीए ने नहीं दिया कैंप में जगह?

पटना : बिहार क्रिकेट संघ ने अंडर-25 खिलाड़ियों की लिस्ट कैंप के लिए जारी कर दी है। इस लम्बी लिस्ट में क्या इतनी जगह नहीं थी की आपके घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट में टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बनाने वाला खिलाडी आपके 163 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं हो सका। वह खिलाडी है गया जिले का रंजन राज।

क्या बिहार क्रिकेट संघ के घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट हेमन ट्रॉफी बस टाइम पास होता है क्योकि इसमें प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दिया ही नहीं जाता है फिर कोई खिलाडी क्यों खेले बीसीए का घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट। हम बात कर रहे है गया जिले के रंजन राज का जिन्होंने बीसीए द्वारा आयोजित सीनियर खिलाड़ियों के सबसे प्रशिद्ध टूर्नामेंट हेमन ट्रॉफी में टॉप 5 के बल्लेबजो की लिस्ट में शामिल है लेकिन बीसीए के द्वारा जारी कैंप की लिस्ट में 163 के सूचि में जगह नहीं है।

रंजन राज ने हेमन ट्रॉफी के चार इनिंग में 111.67 के औसत तथा 88.39 के स्ट्राइक रनरेट से 306 रन बनाकर टॉप 5 में रहे लेकिन बीसीए के टॉप 163 खिलाड़ियों की सूचि में नहीं है। आख़िर बीसीए अपने घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट को महत्त्व नहीं देता है क्या यह एक कारण है जो बार बार खिलाड़ियों को ट्रायल लेकर टीम बनाना पड़ता है।

एक तो बीसीए ने घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट करा नहीं रही है इस बार हेमन ट्रॉफी का सफल आयोजन किया भी गया तो उसमे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नजर अंदाज किया जा रहा है। रंजन राज जैसे और अन्य खिलाडी भी हो सकते है जिसका चयन प्रदर्शन के बाद भी नहीं हुआ हो। आखिर कबतक खिलाड़ियों के प्रदर्शन को आधार नहीं बल्कि ट्रायल के आधार पर चयन होता रहेगा।

Related posts

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में प्रखर ज्ञान और तुषारकांत का शानदार शतक

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को,

दो दिवसीय स्व० रणधीर वर्मा अंतर जिला सुपर लीग में गोपालगंज व पूर्णिया का मुकाबला ड्रॉ