बिहार क्रिकेट संघ के संविधान को लेकर उपाध्यक्ष ने जारी किया एक आवश्यक सुचना,देखे

पटना : कुछ दिनों से बिहार क्रिकेट जगत में बीसीए के संविधान व बिहार सरकार के निबंधन विभाग से निबंधन को लेकर लगातार खबरे सामने आती रहती है । कोर्ट में भी इस मुद्दे पर सवाल उठाया गया। लेकिन अब बीसीए ने आज एक सुचना जारी करते हुए बीसीए के संविधान “रूल्स एंड रेगुलेशन” की जानकारी दी है और जिला क्रिकेट संघ व अन्य लोगो से इस सन्दर्भ में उनके कीमती सुझाव मांगे है।

सुचना जारी करते हुए बीसीए के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह ने बताया की ” बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा प्रस्तावित और दिनांक 21.07. 2022 को बिहार सरकार के निबंधन विभाग से स्वीकृत व सहायक निबंधन महानिरीक्षक के हस्ताक्षर से निर्गत बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के (संविधान) “रूल्स एंड रेगुलेशन” को आवश्यक कारवाई हेतु सम्बंधित प्राधिकार को प्रेषित किया गया था।जिसे सार्वजनिक सूचनार्थ वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है.

इसी दौरान दिनांक 14 सितम्बर,2022 को माननीय सर्वोच्च न्यायलय ने बीसीसीआई के आवेदन पर निर्णय सुनाया है जिससे बिहार सहित अन्य राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के संविधान भी प्रभावित होंगे। इसी आलोक में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने दिनांक 25.09.2022 की वार्षिक आम सभा में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में एक त्रिसदस्यीय समिति का गठन किया है।

जिसमे अन्य दो सदस्य के रूप में 1. श्री संतोष मिश्र और 2. श्री राजू गिरी हैं, जो माननीय सर्वोच्च न्यायलय के उक्त निर्णय तथा इससे प्रभावित होने वाले बीसीए के संविधान के अंशों का अध्ययन कर अग्रेतर करवाई हेतु अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से सम्बद्ध सम्मानित जिला संघों के पदाधिकारीगण तथा अन्य हीत्धारकों से इस सन्दर्भ में उनके कीमती सुझाव आमंत्रित हैं। संविधान में संशोधन हेतु विचारार्थ अपने सुझाव info@biharcricketassociation.com पर 21 दिनों के अंदर प्रेषित किया जा सकता है।

 

Related posts

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में प्रखर ज्ञान और तुषारकांत का शानदार शतक

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को,

दो दिवसीय स्व० रणधीर वर्मा अंतर जिला सुपर लीग में गोपालगंज व पूर्णिया का मुकाबला ड्रॉ