Home Bihar BCA INTER DISTRICT CRICKET:अश्विनी(163*) और अंकित(131) के शतक से कटिहार विजयी

BCA INTER DISTRICT CRICKET:अश्विनी(163*) और अंकित(131) के शतक से कटिहार विजयी

by Khelbihar.com

पूर्णिया : गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में चल रहे बिहार क्रिकेट एसोसिएशन अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में आज कटिहार बनाम किशनगंज के बीच मैच खेला गया।

टॉस जीतकर कटिहार ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।इससे पहले बिहार सरकार के खेल मंत्री श्री जितेंद्र राय जी का स्वागत ग्रीन वैली के एमडी नितेश सिंह ने बुके देकर स्वागत किया, तत्पश्चात दोनो को खिलाड़ियों से परिचय कराया गया।

कटिहार के सलामी बल्लेबाज कप्तान अंकित सिंह और अश्वनी कुमार की पहले विकेट के लिए 220 रन की साझेदारी ने मजबूत नींव रखी और कटिहार ने 50 ओवर में 2 विकेट खोकर 405 रन ठोक डाले। कटिहार की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली। कटिहार की तरफ से कप्तान अंकित सिंह ने 107 गेंद पर 14 चौके और 7 छक्के की मदद से 131 रन और अश्विनी कुमार ने 144 गेंद खेलकर 20 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 163 रन बनाए जबकि किशनगंज की तरफ से आज गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए, नंदन मंडल और सतीश कुमार ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।

406 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किशनगंज की टीम खालिद के फिरकी में फसकर महज 149 रन पर ही ढेर हो गई और यह मैच कटिहार ने 256 रन से जीत लिया।किशनगंज के तरफ से दिव्यांश जैन ने 68 गेंद खेलकर 9 चौके की मदद से 46 रन और तबरेज आलम ने 16 गेंद खेलकर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 32 रन बनाए जबकि कटिहार तरफ से खालिद ने 9 ओवर में 1 मेडन की मदद से 45 रन देकर 6 विकेट और प्रियांशु शेखर ने 4.3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किया।

कटिहार के अश्विनी कुमार और खालिद को संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया,जिसे पी डी सी ए के पूर्व अध्यक्ष राजेश बैठा ने पुरुष्कृत किया।आज के मैच के निर्णायक बी सी ए पैनल अनिल कुमार गुप्ता और सुनील कुमार सिंह थे जबकि मुख्य निर्णायक की भूमिका में सत्य प्रकाश नरोत्तम थे।
बोर्ड स्कोरर विमल मुकेश, डिजिटल स्कोर अयान और ऑफलाइन स्कोरर बी सी ए पैनल अंशु किरण थी।

इस अवसर पर पी डी सी ए के सचिव जयंत कुमार गौतम, उपाध्यक्ष डॉ पी के सिंह, संयुक्त सचिव विजय कुमार, कोषाध्यक्ष मनजीत राज,शशांक शेखर गुड्डू, अबू आलम, शरजील असर,दिग्विजय सिंह, मंजर मोहसिन,मो जब्बार, बुल्ली दा, रंजीत सिंह पप्पू,रोहित,निशांत सहाय,इरशाद आलम, मोहम्मद इश्तियाक अहमद,पप्पू कुमार और मीडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा सहित सैकड़ों खेल प्रेमी उपस्थित थे।
कल का मैच पूर्णिया बनाम मधेपुरा के बीच खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!