विकास कृष्णा के हरफनमौला खेल से एसपीसीए सीनियर विजयी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 72वें जन्मदिवस को जनता दल यूनाइटेड कला- संस्कृति एवं खेल प्रकोष्ठ ने बिहार विकास कप का आयोजन कर जश्न मनाया।

जदयू कला – संस्कृति एवं खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष व आयोजन समिति के अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बताया कि आज नीतीश कुमार जी के 72 वें जन्मदिवस को एक संकेतिक क्रिकेट मैच “बिहार विकास कप” का आयोजन कर मनाया गया। जिसमें पहला मुकाबला प्रातः 8:00 बजे से पूर्व क्रिकेटरों से सुसज्जित टीम एक्स सीनियर इलेवन और उदयीमान सीनियर क्रिकेटर से सुसज्जित टीम एसपीसीए सीनियर इलेवन के बीच खेला गया।

जिसमें एक्स सीनियर – 11 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में कुल 147 रन बनाए जिसमें अनूप कुमार ने 36 रन , कृष्णा पटेल ने 26 रन व अभिनव जॉय ने 25 रन का योगदान दिया और जीत के लिए एसपीसीए सीनियर इलेवन के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा।एसपीसीए सीनियर- 11 के गेंदबाज विकास कृष्णा ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए जबकि पंकज सिंह, विकास राय, और विशाल अंश सिन्हा ने दो-दो विकेट चटकाने में सफल रहे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसपीसीए सीनियर इलेवन टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विकास कृष्णा के नाबाद 72 रन की विध्वंसक पारी और प्रभात कुमार के 47 रन की उपयोगी पारी के सहारे 3 विकेट खोकर विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया। एक्स सीनियर इलेवन के एकमात्र गेंदबाज अनंत कुमार ने सर्वाधिक दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में सफल रहे।

दूसरा मुकाबला एसपीसीए ब्लू जूनियर इलेवन बनाम एसपीसीए रेड जूनियर- 11 के बीच खेला गया।जिसमें एसपीसीए रेड – 11 ने एसपीसीए ब्लू जूनियर – 11 को रोमांचक मुकाबले में 3 रन से पराजित कर बिहार विकास कप पर कब्जा जमाया ।इससे पूर्व इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व झाझा विधानसभा के लोकप्रिय विधायक दामोदर रावत ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के पश्चात केक काटकर किया।

जबकि पारितोषिक वितरण समारोह के मुख्य अतिथि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफेसर राकेश कुमार सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के 72 वें जन्मदिवस पर 72 दीप प्रज्वलित करने के पश्चात विजेता और उपविजेता टीम के कप्तान को ट्रॉफी प्रदान किया साथ हीं साथ हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले उदयीमान क्रिकेटर विकास कृष्णा व जूनियर टीम के कप्तान अभिमन्यु कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित कर हौसला बढ़ाया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता आयोजन समिति के अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष अनंत कुमार ने किया और कार्यक्रम का संचालन पत्रकार सह कमेंटेटर सुरेश मिश्रा और महासचिव संजीव कुमार ने संयुक्त रूप से किया।
इस मौके पर मुंहफट चिप्स के जोनल बिजनेस मैनेजर विकास विद्यार्थी, मैच रेफरी सौरभ चक्रवर्ती, युवा जदयू नेता सूरज प्रकाश, युवा उद्यमी अविनाश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थें।

भवदीय।
कृष्णा पटेल
अध्यक्ष
आयोजन समिति

Related posts

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।