Home Bihar देख बीसीए सुपर लीग मुकाबले का आज का मैचों का रिपोर्ट

देख बीसीए सुपर लीग मुकाबले का आज का मैचों का रिपोर्ट

by Khelbihar.com

पटना: बीसीए सुपर लीग में पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में सीवान वनाम रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन के दूसरे दिन सीवान की टीम 214 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिससे रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन की टीम को पहली इनिंग के आधार पर 78 रन की बढ़त मिली।  दूसरी इनिंग में  में रेस्ट ऑफ शहाबाद ज़ोन की टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 68 रन पर छ्ह विकेट खो चुकी है।

पूर्णिया के ग्रीन वैली स्टेडियम में पटना वनाम रेस्ट ऑफ सीमांचल के मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पटना की टीम दूसरी इनिंग मे एक विकेट के नुकसान पर 56 रन बना चुकी है। इससे पूर्व खेल के पहले दिन पटना के पहली इनिंग के 194 रन के जवाब में रेस्ट ऑफ सीमांचल ज़ोन की टीम पहली पारी में 430 रन का स्कोर खड़ा की।

सुपौल के वीरपुर में रेस्ट ऑफ मिथिला ज़ोन वनाम रेस्ट ऑफ मगध ज़ोन के मैच में दूसरे दिन रेस्ट ऑफ मिथिला ज़ोन की टीम दूसरी इनिंग में  पाँच विकेट पर 130 रन बनाकर खेल रही है। इससे पूर्व रेस्ट ऑफ मिथिलांचल ज़ोन की के पहली इनिंग के 353 रन के जवाब में रेस्ट ऑफ मगध ज़ोन की टीम महज 138 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

बीसीए सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग के ग्रुप डी के अंतर्गत स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में सीवान के खिलाफ चल रहे मुकाबले में रेस्ट ऑफ शाहाबाद की टीम दूसरी पारी में लड़खड़ा गई है। रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन की आधी टीम मात्र 68 रन पर पवेलियन लौट गई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन ने 17 ओवर में 6 विकेट पर 68 रन बना लिये हैं। विपिन कुमार 8 और परमजीत बिना खाता खोले खेल रहे हैं। सीवान ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 214 रन बनाये हैं जबकि रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन ने अपनी पहली पारी में 65.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 292 रन बनाये हैं।

सीवान ने अपनी पहली पारी में पहले दिन के 14 ओवर में दो विकेट पर 39 रन से आगे खेलते हुए इमरान नजीर (69 रन) की अर्धशतकीय पारी और अब्दुल (36) और शब्बीर (37) की सूझबुझ भरी पारी की बदौलत सीवान ने अपनी पहली पारी में 85 ओवर में सभी विकेट खोकर 214 रन बनाये। परमजीत ने 52 रन देकर 4, अंकित सिंह ने 34 रन देकर 4 और अंकुश ने 36 रन देकर 2 विकेट चटकाये।

रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन की दूसरी पारी की शुरुआत ठीक नहीं रही। तारिकु जमील और आरिफ रिजवान की बेहतरीन बॉलिंग के शाहाबाद जोन के बल्लेबाज विवश नजर आये और एक-एक कर पवेलियन लौटते चले गए। रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन टीम की  उम्मीदें विपिन और परमजीत सिंह पर टिकी हैं। रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन की कुल बढ़त 146 रन की हो चुकी है। गुरुवार को खेल का आखिरी और तीसरा दिन है।

रेस्ट ऑफ सीमांचल की टीम पहले दिन के स्कोर, बिना विकेट खोए 223 रन से आगे खेलते हुए 430 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। रेस्ट ऑफ सीमांचल की टीम की ओर से श्रमण निग्रोध 93 रन, शिशिर साकेत 183 रन, करण 44 रन मो तबरेज 53 रन बनाकर आउट हुए। पटना की ओर से विवेक ने 3, सूरज ने 5 एयर मलय तथा शशि ने एक एक विकेट लिए। दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक पटना विनय के शून्य पर आउट होने के बाद 56 रन पर खेल रही है। पटना की ओर से पीयूष 34 रन और आशीष 17 रन बनाकर नाबाद है। रेस्ट ऑफ सीमांचल की ओर से वाचस्पति को एक विकेट मिले।

बीरपुर (सुपौल) स्थित कोसी क्लब मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में आज रेस्ट आफ मगध जोन  बनाम रेस्ट आफ मिथिला जोन के बीच तीन दिवसीय मैच का दूसरे दिन का खेल हुआ। जिसमे कल के स्कोर 348 रन से आगे खेलते हुए मिथिला जोन 5 रन जोडकर 353 रन पर ऑल आउट हो गई। वही अपनी पहली पारी का आगाज करते हुए मगध जोन की टीम 138 रन पर ऑल आउट हो गई। इस प्रकार पहली पारी के आधार पर मिथिला जोन को 215 रन का बढ़त हासिल हुआ।  मिथिला जोन अपनी दूसरी पारी का आगाज करते हुए दिन की समाप्ति तक 5 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए थे इस प्रकार मिथिला जोन को अभी तक 345 रन की बढ़त बना ली है।आज के खेल मे मगध जोन की तरफ से नमन ने 43 रन, वीर प्रताप 26 रन, कुमार ने 18 रन का योगदान किया।मिथिला की तरफ से शिवाजी राजा ने 5 विकेट, विकास ने 3 विकेट इजहार और कृषणा ने 1-1 विकेट हासिल किया।मिथिला की तरफ से दूसरी पारी मे उत्कर्ष नाबाद 57 रन, राजेश सिंह 24 रन, गौरव 19 रन और मुकेश नाबाद 15 रन का योगदान किया।

Related Articles

error: Content is protected !!