Home Bihar बीसीए अंतर जोनल में युवराज युवी का नाबाद शतक, ईस्ट जोन व नॉर्थ जोन की बड़ी जीत।

बीसीए अंतर जोनल में युवराज युवी का नाबाद शतक, ईस्ट जोन व नॉर्थ जोन की बड़ी जीत।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन(सचिव गुट) के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (ए) में नॉर्थ जोन ने सेंट्रल जोन को 71 रन से पराजित किया जबकि गया खेल परिसर गया में आज पूल (बी) के खेले गए उद्घाटन मुकाबला में ईस्ट जोन ने 7 जून को 8 विकेट से पराजित किया।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने आज खेले गए दोनों मुकाबले की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज गया खेल परिसर, गया में पूल (बी) में शामिल साउथ जोन और ईस्ट जोन के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला गया।इस मौके पर टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती और मैच सेंटर को-ऑर्डिनेटर संजय सिंह “चुन्नू ” मीडिया कमेटी के सदस्य सुरेश मिश्रा सहित अन्य अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर हौसला बढ़ाया।

आज गया खेल परिसर, गया में साउथ जोन बनाम ईस्ट जोन के बीच खेले गए उद्घाटन मुकाबला में साउथ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट खोकर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया और इस जोन के सामने जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य रखा।साउथ जोन के बल्लेबाज गौतम कुमार यादव ने 49 रन, सिद्धार्थ चौधरी ने 57 रन और जैन काजमी ने 31 रनों का योगदान दिया। जबकि ईस्ट जोन के गेंदबाज कप्तान पंकज कुमार ने 32 रन देकर चार विकेट चटकाए और गोलू कुमार ने 55 रन देकर चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ईस्ट जोन के बल्लेबाज मोहम्मद फरहान अख्तर ने नाबाद 79 रन, गोलू कुमार ने 56 रन अमित सिंह ने 31 रन और कप्तान पंकज कुमार ने नाबाद 27 रन का योगदान देते हुए केवल 2 विकेट खोकर 27 ओवर में 214 रन बनाकर विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया।ईस्ट जोन के गेंदबाज अमित कुमार और मनीष कुमार को केवल एकक सफलता हाथ लगी।

वहीं जेपी सिन्हा स्टेडियम भगवानपुर रत्ती वैशाली में खेले जा रहे पूल (बी) के मैच में आज नॉर्थ जोन और सेंट्रल जोन के बीच भिड़ंत हुई। जिसमें नॉर्थ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में युवराज यूवी के नाबाद 118 रन की शतकीय पारी और सूरज कुमार के नाबाद 51 रन की अर्धशतकीय पारी के सहारे 7 विकेट खोकर 245 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर सेंट्रल जेल के सामने जीत के लिए 246 रनों का लक्ष्य रखा।
जबकि सेंट्रल जोन के गेंदबाज नटवर सिंह भूमि ने 17 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए और कप्तान अपूर्वा आनंद ने 37 रन देकर दो बल्लेबाजों को पवेलियन का राह दिखाने में सफल रहे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट्रल जोन 41.2 ओवरों में 174 रन पर ढेर हो गई। बल्लेबाज आशीष राज ने 48 रन और विकास कृष्णा ने 41 रन की उम्दा पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।नॉर्थ जोन के गेंदबाज अविनाश कुमार ने केवल 9 रन खर्च करते हुए तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि सूरज कुमार और कप्तान अभिनव गौतम ने दो दो बल्लेबाजों और कुंदन कुमार और ज्ञानेश मिश्रा ने 1-1 बल्लेबाजों को चलता कर 71 रन से अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मैच स्थल वैशाली, पूल (ए) में कल 15 अप्रैल को विश्राम दिया गया है जबकि 16 अप्रैल को वेस्ट जोन बनाम सेंट्रल जोन के बीच मुकाबला खेला जाएगा।वहीं मैच स्थल गया खेल परिसर, गया में पूल (बी) की टीम रेस्ट ऑफ जोन रेड बनाम रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन के बीच कल 15 अप्रैल के प्रातः 8:45 से मुकाबला खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!