Home Bihar क्रीड़ा भारती खिलाडिय़ों के साथ-साथ उनकी माताओं को सम्मानित करने वाली एकमात्र संस्था है : राष्ट्रीय मंत्री संजय तिवारी

क्रीड़ा भारती खिलाडिय़ों के साथ-साथ उनकी माताओं को सम्मानित करने वाली एकमात्र संस्था है : राष्ट्रीय मंत्री संजय तिवारी

by Khelbihar.com
  • क्रीड़ा भारती खिलाडिय़ों के साथ – साथ उनकी माताओं को सम्मानित करने वाली एकमात्र संस्था है :: राष्ट्रीय मंत्री संजय तिवारी
  • क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत की वार्षिक नियोजन बैठक संपन्न
  • क्रीड़ा भारती सुपौल जिला इकाई ने खेल प्रतिभाओं को किया सममानित

सुपौल :  जिले के राघोपुर प्रखंड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर , सिमराही में आयोजित प्रांत की वार्षिक योजना बैठक का प्रारंभ राष्ट्रीय मंत्री संजय तिवारी, प्रांत अध्यक्ष चंद्रशेखर अधिकारी, प्रांत उपाध्यक्ष सुमन चंद एवं जिला अध्यक्ष राजेश मोहनका ने सामूहिक रूप से भारत माता एवं हनुमान जी के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया ।

जिला अध्यक्ष राजेश मोहंका ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि सुपौल की धरती आप जैसे लोगों की उपस्थिति से धन्य हो गई है ।प्रांत अध्यक्ष चंद्रशेखर अधिकारी ने कहा कि सुपौल जिले में खेल एवं खिलाडिय़ों के लिए समर्पित क्रीड़ा भारती के इस प्रकार के आयोजनों से ही अपने दूरगामी लक्ष्यों की प्राप्ति संभव है ।उन्होंने मुख्य वक्ता राष्ट्रीय मंत्री संजय तिवारी को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया ।

वहीं प्रांत उपाध्यक्ष सुमन चंद ने भी राष्ट्रीय मंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि समय समय पर आपके आगमन से प्रांत के समस्त कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होता है ।
वहीं प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने बताया कि वार्षिक बैठक में उत्तर बिहार प्रांत के अधिकतर जिलों के पदाधिकारियों के आगमन से क्रीड़ा भारती के कार्यों का विस्तार होगा ।

राष्ट्रीय मंत्री संजय तिवारी ने कहा कि क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के इस वार्षिक बैठक में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों की उपस्थिति से प्रांत में क्रीड़ा भारती के प्रति खिलाडिय़ों का जुड़ाव बढ़ेगा । उन्होनें बताया कि सभी प्रांतों से अपनी कार्य योजनाओं का वार्षिक कैलेंडर बनाने का आग्रह किया गया है ।इसी क्रम में उत्तर बिहार प्रांत में मेरा यह प्रवास हुआ है ।

वार्षिक नियोजन बैठक में उपस्थित सभी प्रतिनिधियों की सहभागिता से उत्तर बिहार प्रांत का अपना कैलेंडर तैयार हो गया है ।क्रीड़ा भारती सुपौल जिला इकाई द्वारा खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय मंत्री ने सममानित करने के क्रम में सर्वप्रथम ऑनलाइन क्रीडा ज्ञान परीक्षा 2022 के जिला टॉपर आयांस आनंद को 1001 रुपए की राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

स्थानीय क्रिकेटर कुंदन कुमार की माता कौशल्या देवी को राजमाता जीजा बाई सम्मान प्रदान किया करते हुए कहा कि क्रीड़ा भारती खिलाडिय़ों के साथ – साथ उनकी माताओं को सम्मानित करने वाली एकमात्र संस्था है । उन्होंने बताया कि क्रीड़ा भारती सभी खेलों के संवर्धन एवं पोषण के लिए कृत्संकल्पित है । क्रीड़ा भारती मात्र 13 सालों में देश के 600 जिलों तक पहुंच गई है।उन्होंने सभी लोगों से प्रतिदिन एक घंटा जाने खेल मैदान में जाने का आग्रह किया ।

बच्चों का उत्साह वर्धन करने वालों में सेवानिवृत्त आयकर अधिकारी वैद्यनाथ प्रसाद मेहता नगर पंचायत की उपाध्यक्ष विनीता देवी, अशोक मेहता एवं रामावतार मेहता प्रमुख थे ।
कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य पार्षद यशोदा देवी,
अनिल भगत, राजेश कुमार चौधरी ,राधेश्याम भगत, शानू चौधरी, मुकुल दास,, मिथिलेश कुमार, मणिकांत श्रवण , एम के सुमन ,संतोष भारती , अरुण चन्द ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।मंच संचालन प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने किया । धन्यवाद ज्ञापन जिला मंत्री डॉ संजय सिंह ने किया ।

Related Articles

error: Content is protected !!