बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 :- अभिषेक का शतकीय प्रहार, रोमांचक मुकाबला में सेंट्रल जोन ने टीम ब्लू को 15 रनों से दी मात।

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेले जा रहे अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (ए) में सेंट्रल जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन ब्लू के बीच आज खेले गए रोमांचक मुकाबला में सेंट्रल जोन ने टीम ब्लू को 15 रनों से शिकस्त दी।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने बताया कि तारापुर मुंगेर के खेल मैदान पर आज अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (ए) में चौथा लीग मुकाबला सेंट्रल जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन ब्लू के बीच खेला गया। जिसमें सुबह टॉस जीतकर सेंट्रल जोन के कप्तान अभिषेक कुमार ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 325 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा कर ब्लू टीम के सामने 326 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

सेंट्रल जोन के सलामी बल्लेबाज व कप्तान अभिषेक कुमार ने 115 गेंदों का सामना करते हुए 122 रनों की आकर्षक शतकीय पारी खेली जबकि निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आए शिवम कुमार ने 56 गेंदों का सामना करते हुए ताबड़तोड़ 86 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को 325 रन के कुल स्कोर पर पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार आर्यन ने 27 रन और दिव्यांश राज में 24 रनों का आंशिक योगदान दिया।

टीम ब्लू के गेंदबाज अभिषेक ने 48 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए जबकि कप्तान विकास कृष्णा ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन का राह दिखाने में सफल रहे और सर्वेश सागर, करण कुमार व सुनील को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में 326 रनों के विशाल लक्ष्य को पीछा करने उतरी टीमब्लू के बल्लेबाजों ने डंटकर सामना किया और अभिषेक आनंद ने 96 गेंदों का सामना करते हुए 101 रनों की साहसिक शतकीय पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज नंद किशोर ने 30 रन, अभिनव आर कुमार ने 25 रन व सन्नी ने केवल 24 रन का हीं योगदान दिया और इस रोमांचक मुकाबला में सेंट्रल जोन के गेंदबाज व कप्तान अभिषेक कुमार ने 47 रन देकर तीन बल्लेबाजों को शिकार बनाया जबकि शिवम कुमार ने भी 62 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाने में सफल रहे गोपाल गर्ग , दिव्यांश राज व दीपू कुमार रावत को एक-एक सफलता हाथ लगी और टीम ब्लू लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.2 ओवरों में सभी विकेट खोकर 310 रन हीं बना पाई और इस मुकाबला में 15 रनों से टीम ब्लू को शिकस्त झेलनी पड़ी।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सेंट्रल जेल के कप्तान अभिषेक कुमार को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।कल 21 मई 2023 को तारापुर मुंगेर के खेल मैदान पर प्रातः 8:30 बजे से ईस्ट जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन के बीच पूल (ए) का पांचवा लीग मुकाबला खेला जाएगा।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब