Home Bihar शारीरिक शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने की उठी मांग

शारीरिक शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने की उठी मांग

by Khelbihar.com

पटना : शारीरिक शिक्षा को सैद्धांतिक विषय घोषित करने की मांग आज बिहार प्रदेश भाजपा कार्यालय में विभिन्न शिक्षक संगठनों के साथ वार्ता के दौरान उठी। केन्द्र सरकार के नयी शिक्षा नीति के तर्ज पर राज्य में भी शारीरिक शिक्षा को अनिवार्य विषय घोषित करने की बातों को माध्यमिक शारीरिक शिक्षक संघ बिहार के अध्यक्ष शिव नारायण पाल व महासचिव गौरी शंकर ने संयुक्त रूप से तर्कसंगत ढंग से रखा।

नियोजित शिक्षकों को भी राज्यकर्मी का दर्जा देने के साथ-साथ प्रभारी प्रधानाध्यापक व प्रधानाध्यापक बनाने पर बल देते हुए महासचिव गौरी शंकर ने कहा कि शारीरिक शिक्षक भी अन्य विषयों की तरह योग्यता रखते हैं फिर भी राज्य सरकार द्वारा इसके शिक्षकों को हासिये पर रखने का काम कर रही है। अध्यक्ष शिव नारायण पाल ने सलाह देते हुए कहा कि विद्यालय में खेलकूद की घंटी बजनी चाहिए ताकि विद्यार्थियों के थके हुए मन-मस्तिष्क को नई ऊर्जा मिल सके। वार्ता के क्रम में बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शारीरिक शिक्षकों के जायज मांगों समर्थन किया।

वार्ता में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, वरिष्ठ भाजपा नेता सह बिहार विधान परिषद सदस्य प्रो.नवल किशोर यादव,विधायक संजीव चौरसिया, विधान पार्षद जीवन कुमार सहित सभी शिक्षक संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!