Home Bihar जूनियर राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए बिहार टीम ट्रायल वैशाली में

जूनियर राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए बिहार टीम ट्रायल वैशाली में

by Khelbihar.com

पटना : दिनांक 20 नवंबर को एक वर्चुअल मीटिंग रखी गई थी।जिसकी अध्यक्षता सूफी खान (संयुक्त सचिव, बिहार) ने की। 25 जिलों के अध्यक्ष एवं सचिव की मौजूदगी में बिहार टेनिस बॉल क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए निम्न निर्णय लिए गए।

जूनियर राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता वाराणसी में 27 दिसंबर से 30 दिसंबर 2023 तक होगा इसके लिए बिहार टीम का ट्रायल मैच 15, 16 और 17 दिसंबर को वैशाली जिले में होगा। सभी जिलों से तकरीबन 300 लड़के एवं लड़कियों की आने की संभावना है।चयनित 15 लड़के एवं 15 लड़कियों का कैंप 25 और 26 दिसंबर को मुजफ्फरपुर में किया जाएगा और सभी खिलाड़ी मुजफ्फरपुर से ही बनारस के लिए रवाना हो जाएंगे।

यह भी निर्णय लिया गया कि सब जूनियर अंडर 16 राष्ट्रीय प्रतियोगिता 1 फरवरी से 4 फरवरी 2024 में श्री परमिंदर जी (वैशाली जिला अध्यक्ष) एवं श्री संजय जी (सचिव) की निगरानी में वैशाली जिले में होना तय हुआ है।इसका आवेदन राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कृष्ण यादव जी, बनारस को दे दी गई है। आशा की जाती है जल्दी ही आवेदन की स्वीकृति अवश्य मिल जाएगी।

बिहार सचिव श्री उमर खान ने घोषणा की है कि जिस तरह बहुत संघ वाले बच्चों से पैसा लेकर उन्हें खेलने के लिए ले जाते हैं, परंतु हमारा संघ बच्चों से खेल के नाम पर कोई भी शुल्क नहीं लेगी। बिहार के अध्यक्ष श्री विजय शर्मा ने खुले लफ्जों में कहां के हमारा संघ चाहता है की बिहार खेल में तरक्की करें। बिहारी किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं है। परंतु उन्हें आगे बढ़ने का अवसर सही तरीके से नहीं मिल पाता है, इसीलिए हम बिहारी थोड़ा पीछे रह जाते हैं।
अंत में बिहार के उपाध्यक्ष श्री संजीव शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया और सभी अध्यक्ष और सचिव को धन्यवाद देते हुए कहा की बिहार का महापर्व छठ के अवसर पर भी हमारे सभी जिलों के अध्यक्ष और सचिव मीटिंग में मौजूद रहे। उन्होंने यह भी कहा के यह लोग खेल प्रेमी है और आशा की जाती है ऐसे लोगो के साथ एकजुट होकर इसी तरह रहे तो हमारा बिहार संघ हमेशा अपना विजय परचम लहराता रहेगा।

 

Related Articles

error: Content is protected !!