Home Bihar राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन शुरु,वैशाली का विजय अभियान प्रारंभ

राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन शुरु,वैशाली का विजय अभियान प्रारंभ

by Khelbihar.com

पटना : बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में वैशाली जिला बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा कुशवाहा आश्रम,हाजीपुर ( वैशाली ) में आज से प्रारंभ हुए स्व.प्रयाग सिंह एवं समुद्री देवी स्मृति 30वीं बिहार राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला वर्ग के उदघाटन मैच में प्रतियोगिता के प्रबल दावेदार वैशाली ने बेगूसराय को कड़े संघर्ष के बाद 35-30,35-32 से पराजित कर विजय अभियान प्रारंभ किया।

वैशाली की ओर से प्रिया सिंह,वंदना,कविता,मुस्कान ने एवं बेगूसराय की ओर से पूनम,युक्ता रानी,कशिश ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इससे पूर्व तीन दिवसीय इस राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप का विधिवत उदघाटन बिहार सरकार के उद्योग मंत्री -सह- बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के संरक्षक समीर कुमार महासेठ ने दीप प्रज्वलित कर,नारियल फोड़कर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि व उदघाटनकर्ता उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने कहा कि अब खिलाड़ियों को रोजगार भी मिल रहा है।

बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को आधारभूत सुविधाओं लैस किया जायेगा ताकि राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अब्बल रहे। उन्होंने पुरूष व महिला बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को चैंपियनशिप में अच्छे प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दीं। विशिष्ट अतिथि बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए कहा कि बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को भी रोजगार मिलने के साथ-साथ अन्य सुविधाएं मिलनी चाहिए।

विशिष्ट अतिथि आपदा प्रबंधन राजद के प्रदेश अध्यक्ष पी.के.चौधरी ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि बिहार के खिलाड़ियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को भी सुविधायें प्रदान कर उत्साहवर्धन किया जायेगा।

बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने बॉल बैडमिंटन खेल के विषय मे विस्तृत जानकारियां दीं। सभी अतिथियों का स्वागत अंगवस्त्र,पुष्प गुच्छ प्रदान कर सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण भगवान सोनी व वैशाली जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव रवि रंजन कुमार ने किया। मंच संचालन सोनू आर्य ने किया। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव राजद अनिल चन्द्र कुशवाहा,राजद जिलाध्यक्ष बैधनाथ चंद्रवंशी,जिला उपाध्यक्ष राजद ज्योत्सना कुमारी,राजेंद्र कुमार बनफूल,पूर्व सांसद प्रत्याशी राम एकवाल सिंह,से.नि.अभियंता जवाहर लाल सिंह,अधिवक्ता सत्येन्द्र सिंह,शिक्षक पंकज कुशवाहा,आरके डेयरी के निदेशक रणधीर कुमार,अमित कुमार सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे।

आज राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन दिवस के अवसर पर बॉल बैडमिंटन के प्रथम अर्जुन पुरस्कार विजेता खिलाड़ी ( 1970 ) के 106वें जयंती के उपलक्ष्य में खिलाड़ियों और पदाधिकारियों ने बधाई व शुभकामनाएं दीं। आज खेले गये पुरूष वर्ग के अन्य मैचों में बेगूसराय ने दरभंगा को 35-25,27-35,35-29 से,नवगछिया ने बाढ़ को 35-18,35-23 से हराया। महिला वर्ग में पुलिस एकेडमी ने दरभंगा को 35-31,35-29 से,सिवान ने नवगछिया को 35-27,35-25 से एवं सिवान ने बाढ़ को 35-22,35-23 से पराजित किया।

Related Articles

error: Content is protected !!