Home Bihar बिहार के वीर प्रताप सिंह ने 39 रणजी ट्रॉफी मैचों में पुरे किए 100 विकेट,

बिहार के वीर प्रताप सिंह ने 39 रणजी ट्रॉफी मैचों में पुरे किए 100 विकेट,

39 मैचों में पुरे किए 103 विकेट, सचिन को भी कर चूका है आउट

by Khelbihar.com

पटना : पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले गए रणजी मुकाबले में मुंबई ने बिहार को पारी और 51 रनों से हराया। मुंबई ने पहली पारी में 251 रन बनाए। बिहार के वीर प्रताप सिंह ने 5 विकेट लेकर मुंबई को बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया था पर बिहार की बल्लेबाज दोनों पारी में 100 -100 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

बिहार के लिए खेल रहे पूर्व आईपीएल खिलाड़ी वीर प्रताप सिंह ने मुंबई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए। उनकी गेंदबाजी के कारण ही मुंबई की टीम बड़ा स्कोर नहीं कर सकी। वीर प्रताप सिंह ने 5 विकेट लेते ही अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 100 विकेट भी पूरे कर लिए हैं।

वीर प्रताप सिंह ने 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 103 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने 3.33 इकॉनमी रेट से रन खर्च किए हैं। उसके अलावा लिस्ट ए के 42 मैचों में 74 और टी20 के 22 मैचों में 19 विकेट चटका चुके हैं। आईपीएल के 9 मैचों में 10 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। आईपीएल के दौरान सचिन तेंदुलकर को आउट करके वीर प्रताप सुर्खियों में आए थे।

वीर प्रताप अभी बिहार के लिए खेल रहे हैं। इससे पहले छत्तीसगढ़ और बंगाल जैसी टीमों से खेल चुके हैं। वहीं अगर आईपीएल की बात की जाए तो वीर प्रताप डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी टीम के साथ खेल चुके है।

Related Articles

error: Content is protected !!