हेमन ट्रॉफी:- ईस्ट जोन का चैंपियन बना भागलपुर ,

Khelbihar.Com।कटिहार।।


बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंतर जिला हेमन ट्रॉफी पूल चैंपियन का आज का दो दिवसीय मैच भागलपुर जिला बनाम पूर्णया जिला के बिच खेला गया ! जिसमे भागलपुर जिला के कप्तान वासुकीनाथ मिश्रा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया ! पहले खेलते हुए भोजन औकाश तक भागलपुर ने 35 ओवर में 118/1 रन बनाए ! भोजन के विश्राम के बाद खेलने उतरि भागलपुर जिला ने पहली पारी में 60 ओवर में 275/8 रन बनाए जिसमें मुहम्मद फैज़ान ने 56 रन बनाए !कप्तान वासुकीनाथ ने शानदार शतक 107 रन बनाए !शेखर आनंद ने 23 रन बनाए !
जबकी सूर्यवंशम 33 रन बनाकर नाबाद रहे !


पूर्णया जिला कि ओर से पहली पारी में गेंदबाज़ी करते हुए !
राज सिंह नविन ने 12/47 रन देकर 3 सफलता हासिल कि
अमन खान ने 12/67 रन देकर 3 विकेट लिए !
जबकी अमित कुमार और रोहन कुमार ने 1-1 विकेट प्राप्त किये !

अपनी पहली पारी खेलते हुए पूर्णया जिला ने स्टंप तक 129/1 रन बना कर मज़बूत स्तिथि में है ! दूसरे दिन खेल शुरू होने के बाद पूर्णया जिला ने आगे खेलते हुए 60 ओवर 275/9 रन ही बना पाई, कल के नाबाद बल्लेबाज़ अभिषेक बाबू 81 रन बना कर आउट हुए ! जबकी ज़िआउल हक़ आपने कल के स्कोर 56 रनो पे ही आउट हुए !आक़िब रेज़ा 65 रनो पे नाबाद रहे !पवन सरगर ने 23 रन बनाए !
जबकी गेंदबाज़ी में भागलपुर जिला कि ओर से पहली पारी में मुहम्मद आमिर ने 12/52 रन देकर 2 सफलता हासिल कि विकास कुमार ने 12/35 रन देकर 2 विकेट लिए !
सूर्यवंशम ने 12/75 रन देकर 2 विकेट लिए !


दूसरी पारी में भागलपुर जिला ने पूर्णया जिला के आगे 198 रनो का लक्ष्य रखा !दूसरे पारी में भागलपुर के प्रमुख स्कोरर !कप्तान वासुकीनाथ ने 41 रन बनाए मो. अरशद ने 35 रन बनाए !मो. हुसैन ने 28 रन बनाए !शेखर आनंद ने 23 रन बनाए !जबकी पूर्णया जिला कि ओर से दूसरी पारी में गेंदबाज़ी करते हुए ! राज सिंह नविन ने 6/56 रन देकर 4 विकेट चटकाए !रोहन कुमार ने 6/35 रन देकर 2 विकेट लिए !


जबकी अमन खान को 6/52 रन देकर 1 सफलता मिली !
दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए पूर्णया जिला ने 8 विकेट खोकर 192 रन ही बना पाई !जिसमेे कप्तान अभिषेक कुमार ने 25 रन बनाए !शिशिर साकेत ने 104 रन बनाए !अमित कुमार ने 16 रन बनाए !जबकी गेंदबाज़ी में भागलपुर जिला कि ओर से दूसरी पारी में ! विकास कुमार ने 6/37 रन देकर 2 विकेट लिए ,मो.आमिर ने 6/36 रन देकर 3 विकेट लिए ! जबकी सूर्यवंशम और मो. हुसैन को 1-1 विकेट प्राप्त हुआ !


इस तरह भागलपुर जिला ने पूर्णया जिला को 5 रन से शिकस्त देकर ईस्ट जोन (वेन्यू कटिहार) कि चैंपियन बनी !
इससे पहले ईस्ट ज़ोन के वेन्यू कटिहार में चल रहे अंतर जिला हेमन ट्रॉफी चैंपियनशिप का जायजा लेने बिहार क्रिकेट संघ के टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन श्री.राजेश कुमार सिंह आज मैदान में खेल के अंत तक उपस्तिथ रहे, और वो आयोजन से काफी सन्तुष्ट दिखे!

उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि कटिहार ने हेमन ट्रॉफी को एक नया आयाम दिया है,जोकि बाकी जिलों को भी ऐसे आयोजन करने हेतु प्रेरणा दिया है,इस तरह के आयोजन से खेल और खिलाडियों में जोश और उत्साह वर्धन होता है !आज के मैच में निर्णायक कि भूमिका श्यामदेव कुमार (नवादा) और राजीव कमल मिश्रा (बक्सर ) ने निभाई ! जबकी स्कोरर कि भूमिका में अंकित भास्कर और रोहन कुमार थे !

Related posts

सैयद मुस्ताक अली टी -20 ट्रॉफी में बिहार का हार के साथ सफर खत्म, सर्विसेज ने हराया

सीनियर महिला टी-20: पंजाब ने बिहार को 9 विकेट से हराया।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार टीम के हार की हैट्रिक पूरी, केरल ने 6 विकेट से हराया