Home पटना क्रिकेट टैलेंट सर्च क्रिकेट लीग अंडर-16 का प्रशिक्षण शुरू हो चुका है

टैलेंट सर्च क्रिकेट लीग अंडर-16 का प्रशिक्षण शुरू हो चुका है

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com।पटना।।

टैलेंट सर्च क्रिकेट लीग अंडर-16 में खेलने हेतु चयनित प्रतिवान खिलाड़ियो की प्रतिभा को तरासने हेतु आए विदर्भ की रणजी खिलाड़ी अभिमन्यु शर्मा,बंगाल एवं बिहार के खिलाड़ी असरफुदिन रुस्तम ने अपना प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है।।


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

वी.के.एस स्पोर्ट्स एकेडमी द्वारा ग्रामीण एवं अर्दशहरी क्षेत्रों में से चयनित खिलाड़ियों को लीग के पूर्व प्रशिक्षण शिविर लगा कर पूर्व रणजी ट्रॉफी प्लयेर द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिसमे खिलाड़ियो के स्टेमिना और स्किल पर ध्यान दिया जा रहा है। प्रशिक्षण दे रहे पूर्व रणजी खिलाडी अभिमन्यु शर्मा ने कहा कि चयनित खिलाडी में राष्ट्रीय लेवल के प्लयेर जैसा तकनीक का बताया है,उन्होंने कहा कि कुछ प्लयेर तो अभी भी सीनियर टीम में सीनियर प्लयेर के साथ खेलने लयक है,शिविर में खिलाड़ियों को मैच जिताने से लेकर बैटिंग कॉपी स्टायलबूक के साथ फटाफट क्रिकेट और क्रिकेट की सारी जानकारी दी जा रही है।।

असरफुदिन रुस्तम ने गेंदबाजो को दोनों ओर स्विंग कराने, गूगली, बल्लेबाजों को कैसे बांध कर रख सकते है सारी तकनीक दी ,साथ ही विकेटकीपर को भी तकनीकी रूप से अबगत कराया।।श्री रुस्तम ने कहा कि विकेटकीपर की अपनी परख स्पिन गेंदबाजी पर होती है, इसके साथ ही मीडियम गेंदबाज को भी जानकारी दी जाएगी।।

बीसीसीआई लेवल के फिटनेश ट्रेनर रोहित ने कहा कि सभी ख़िलाड़ियो को ग्राउंड पर उतरने से पहले फिटनेेेश करने ,और इसके फायदे को बताया, आयोजन अध्ययन धीरज कुमार में कहा कि हमारा उद्देश्य टैलेंट सर्च लीग के माध्यम से सिर्फ प्रतिभाओ को उभारना है धीरज कुमार ने कहा कि हमारा उद्देश्य पैसा कमाना बिल्कुल नही है सभी चयनित खिलाड़ियो को शिविर लगा कर अच्छे तरह से उभारने और क्रिकेट की जानकारी दिलाया जा रहा है।।


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

Related Articles

error: Content is protected !!