Home Bihar ईस्ट चंपारण लीग: उदघाटन मुकाबले में राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब की टीम विजयी

ईस्ट चंपारण लीग: उदघाटन मुकाबले में राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब की टीम विजयी

by Khelbihar.com

मोतिहारी 31 जनवरी: स्थानिय गाँधी मैदान मोतिहारी में ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग के एलीट ग्रुप के मैच का उदघाटन जिलापदाधिकारी पू.चंपारण शीर्षत कपिल अशोक और आरक्षी अधीक्षक पू.चम्पारण नवीनचंद्र झा ने संयुक्त रूप से किया।

मौके पर जूनियर खिलाड़ियों ने गुलाब का फूल देकर पदाधिकारियों का स्वागत किया।उदघाटन के उपरांत राष्ट्रगान हुआ।जिलापदाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के पश्चात ग्राउंड में खुद शिरकत करते हुए अपनी बल्लेबाजी व गेंदबाजी से खिलाड़ियों का मनोबल बढाया।मौके पर जिलापदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम को जिले में क्रिकेट के विकास को और अधिक गति देने और एसोसिएशन को और अधिक मजबूत बनाने के लिए हरसंभव मदद के लिए आश्वस्त किया।

उदघाटन मुकाबले में राइजिंग स्टार की टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 25 ओवर में 159/7 का स्कोर बनाया।राइजिंग स्टार के तरफ से बल्लेबाजी में पीयूष ने 52,अमित ने 45 और बसंत ने 41 रन का बहुमूल्य योगदान अपने टीम के लिए दिया।गेंदबाजी में चंद्रशेखर आजाद की टीम के गेंदबाज रवि ने 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चन्द्रशेखर आजाद की टीम राइजिंग स्टार के गेंदबाज शशिकांत के 3,गुलाब व शिवम के 2-2 विकेट के शानदार गेंदबाजी के सामने 19.2 ओवर में सिर्फ 70 रन ही बना पाई।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राइजिंग स्टार के हरफनमौला खिलाड़ी बसंत(41रन व 1 विकेट) को दिया गया।

मैच में अम्पायर की भूमिका में बीसीए एलीट पैनल लेवल ए के मो. कुदुस और डिस्ट्रिक्ट पैनल के बी जमा सिद्दकी ने निभाया जबकि स्कोरर की भूमिका में अमन कुमार रहे। मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने बताया कि मौके पर विशिष्ट अतिथि सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजु, ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,कोषाध्यक्ष सह एनसीए लेवल ए कोच मनोज कनौजिया,क्लब प्रतिनिधि सह सर्विस स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के सचिव गोपाल जी मिश्रा,खिलाडी प्रतिनिधि सुरेन्द्र पांडेय,कन्वेनर मो.आलमगीर, वरिष्ठ खिलाड़ी सह बीसीए पैनल ग्रेड ए अम्पायर वेदप्रकाश, कुमार राज,अजय कुमार सहित सैकड़ों खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!