Home बिहार क्रिकेट न्यूज़ बीसीए एजीएम सम्पन्न:-अजय शर्मा, लोकपाल,चयन कमिटी, सीतामढ़ी जिला तथा पिछले एजीएम पर हुई महत्वपूर्ण फैसले देखे पूरी ख़बर ।।

बीसीए एजीएम सम्पन्न:-अजय शर्मा, लोकपाल,चयन कमिटी, सीतामढ़ी जिला तथा पिछले एजीएम पर हुई महत्वपूर्ण फैसले देखे पूरी ख़बर ।।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

बिहारशरीफ : पावापुरी (नालंदा) के होटल अभिलाषा में हुई बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के वार्षिक आम सभा में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जैसे कि आपको खेल बिहार के शुत्रो से मिली जानकारी के माध्यम से बताया गया।।

देखे पूरी महत्वपूर्ण फैसले किया क्या हुआ पॉइंट में।।

इस आम सभा में निवर्तमान लोकपाल पूर्व न्यायाधीश जयनंदन सिंह के कार्यकाल बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई , जिसे ध्वनिमत से सदस्यों ने अस्वीकार कर दिया, नए लोकपाल की नियुक्ति तक बीसीए के इथिक ऑफिसर वी के जैन को लोकपाल का प्रभार दिया गया तथा वर्षो से टर्मीनेटेड जिला सीतामढ़ी में नई कमेटी को आम सभा से मंजूरी दी गयी

बीसीए मीडिया कमेटी का विस्तार करते हुए कमेटी में चेयरमैन औए संयोजक के अलावे सभी ज़ोन से एक एक सदस्य के मनोनयन का सलाह दिया गया अभी हाल में जितने भी जिलों में बीसीए के तत्वावधान में घरेलू मैच कराए गए थे , उन सभी जिलों के लिए सबसीडी भुगतान की मंजूरी देते हुए सभी उपस्थित जिलों से विपत्र पर हस्ताक्षर कराए गए

पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा के निलंबन पर चर्चा की गयी

बीसीए पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा के निलंबन पर चर्चा की गयी , चर्चा के बाद निर्णय हुआ की पीडीसीए ऊपर हुए गलत मुकदमों और आरोपों को वापस लेने के बाद उनका निलंबन वापस ले लिया जायेगा .


आम सभा की शुरूआत में सचिव के द्वारा संबोधित करते हुए क्या कहा

आम सभा की शुरूआत में सचिव के द्वारा संबोधित करते हुए कहा गया की इस बार की इस आम सभा को बिहार क्रिकेट के इतिहास में सबसे खास माना जायेगा , यह आम सभा कई मायनों में महत्वपूर्ण है , कई ऐसी उपलब्धियां हैं , जो हमें गर्व करने को प्रेरित करती है , तो साजिश के तहत कुछ ऐसे दाग भी है लगाये गए है जो बीसीए के बढ़ते कदम पर लगाम लगाने का काम किया है , लेकिन इन सबसे अलग आज हम एक ऐसे मुहाने पर है , जहाँ से कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं है , हम वो सब पा सकने की स्थिति में है , जिसका सपना कभी आप और हम मिलकर देखा करते थे।।

सचिव ने उपलब्धियों बताए जो इस प्रकार है:-

जहाँ तक हमारी उपलब्धियों का सवाल है, तो हमने घरेलू स्तर पर 200 से अधिक मैचों का सफल आयोजन किया, बीसीसीआई के मैचों का सफलता पूर्वक आयोजन हुआ, हमारे लड़को ने जो ऐतिहासिक उपलब्धियां प्राप्त की, क्षेत्रीय स्तर पर लडके और लड़कियों ने भी कई उपलब्धियां प्राप्त की है , ये उपलब्धियां  हम सबों को  गर्व करने की अनुभूति देता है . आप लोगों को वितरित प्रपत्र में सभी उपलब्धियों का विस्तार से जिक्र किया गया है .

ये सभी उपलब्धियां आप सभी के सहयोग से हीं संभव हुआ है , हम इसके लिए आप सबों के प्रति आभार प्रकट करते है . इस सफल आयोजन में कुछ पूर्व क्रिकेटर , क्रिकेट के समर्थक , मीडिया से जुड़े लोगों का भी भारी योगदान रहा है, इन सबों के प्रति भी हम बीसीए के तरफ से आभार व्यक्त करते है , और आगे सभी व्यक्तियों, सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा करते है, ताकि बिहार को क्रिकेट आप सभी के सहयोग से एक नई ऊंचाई पर ले जाया जा सके।।

बीसीए के दुश्मन के बारे में क्या कहा सचिव ने देखे:-

कुछ लोग जो घोषित रूप से बीसीए के दुश्मन थे , उनके साथ कुछ ऐसे लोग भी जुड़ गए जो कल तक बीसीए के साथ थे, मगर व्यक्तिगत स्वार्थ के कारण आज वो उसी गैंग में शामिल हो गए है, जो कभी बिहार क्रिकेट का भला नहीं चाहते है , ये लोग राज्य  में और राज्य के बाहर बिहार क्रिकेट की छवि ख़राब करने और बिहार में हो रहे क्रिकेट को बंद करने में लगे है. मगर मै आप सबों को विश्वास दिलाता हूं, इनकी कोई भी चाल कामयाब नहीं होगी , और बिहार क्रिकेट अपने मंजिल को प्राप्त करेगा , निरंतर विकास करेगा .

बिहार क्रिकेट के शीर्ष पद पर कोई भी व्यक्ति स्थाई नहीं रह सकता:-सचिव

एक और महत्वपूर्ण बात जो मई आप सभी से कहना चाहता हूं , की बिहार क्रिकेट के शीर्ष पद पर कोई भी व्यक्ति स्थाई नहीं रह सकता , चाहे मैं या कोई और , एक समय के बाद हम सबों को पद से मुक्त होना हीं होगा , और उसके बाद आप सभी में से हीं कोई इस शीर्ष कमेटी में स्थान पायेगा , हम उम्मीद करते है की क्रमशः सभी सदस्यों को शीर्ष कमेटी में आने का सौभाग्य प्राप्त होगा . इसलिए हम सब आपस में मिलकर एकता बनाकर रहे , चाहे वो शीर्ष कमेटी हो या जिला की कमेटी हो , क्रिकेट के दुश्मन हर तरह से आपको दिग्भ्रमित करने में जुटे हुए है , कभी लोभ देकर , तो कभी आपस में फूट डालकर , इनका मकसद केवल बिहार क्रिकेट को बदनाम करना , बिहार में क्रिकेट को बंद करना , बिहार के क्रिकेटरों का मनोबल तोड़ना , इसके अलावा और कुछ नहीं है 

मिलकर काम करने को लेकर सचिव ने क्या बताया  देखे।।

लेकिन एक बात जो तय है की बिहार क्रिकेट का जब भी इतिहास लिखा जायेगा , आप और हम सबों की भूमिका , उपलब्धियों को कोई भी नज़रंदाज नहीं कर सकता. बस यही कहूंगा की संयम से क्रिकेट के आगामी स्वर्णकाल का साक्षी बनिए , आपस में एकता बनाये रखिये , चाहे वो शीर्ष कमेटी के सदस्य हों या जिला के , सफलता निश्चित है हम सब एक है , एक थे और एक रहेंगे , इसी उम्मीद के साथ मैं अपनी बातों को समाप्त करता हूँ ।।


पिछले आमसभा उपलब्धियो और खर्चे का रिपोर्ट प्रस्तुत किया गया।।

इस आम सभा में पिछले आमसभा 14 अप्रैल 2018  के निर्णयों को सम्पुष्ट करते हुए बीते वर्ष की उपलब्धियो और खर्चे का रिपोर्ट प्रस्तुत किया गया ,

साथ हीं साथ आगामी वर्षों के लिए लगभग पांच करोड़ के बजट को मंजूरी दी गयी . आम सभा की अध्यक्षता , बीसीए अध्यक्ष गोपाल बोहरा के द्वरा किया गया , जभी संचालन सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह के द्वारा किया गया.।।

इस सभा में उपाध्यक्ष नवीन जमुआर , संयुक्त सचिव सुनील कुमार सिंह , कोषाध्यक्ष आनंद कुमार , जिला संघो के प्रतिनिधि प्रवीण कुमार , खिलाडियों के प्रतिनिधि अमिकर दयाल , बीसीए के सी ई ओ सुधीर कुमार झा . मीडिया कमेटी के चेयरमैन संजीव कुमार मिश्र , सहित 35 जिलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे

Related Articles

error: Content is protected !!