Home बिहार क्रिकेट बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी,संजय कुमार निर्विरोध सचिव,आशुतोष बने कोषाध्यक्ष,देखे

बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी,संजय कुमार निर्विरोध सचिव,आशुतोष बने कोषाध्यक्ष,देखे

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव पूर्णत: लोढ़ा कमेटी के अनुशंसा के अनुसार कराया गया है : ये बातें बीसीए के चुनाव अधिकारी श्रीमती मीरा पांडे (भूतपूर्व आई ए एस एवं पूर्व राज्य चुनाव आयुक्त , पश्चिम बंगाल) ने चुनाव , मतगणना और उम्मीदवारों को विजयी होने के प्रमाण पत्र के वितरण के बाद आयोजित संबाददाता सम्मलेन में कही.

श्रीमती पाण्डेय ने कहा की मतदाता सूची का प्रकाशन पूर्व के चुनाव अधिकारी के द्वारा किया गया था , जिसमे टाइपिंग मिस्टेक और कोर्ट के आदेश से सुधार के बाद किये गए फाइनल मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया गया. श्रीमती पांडे ने बताया की चुनाव की सभी प्रक्रिया लोढ़ा कमेटी के अनुशसा के अलोक में पूर्ण किया गया है .

विजयी उम्मीदवारों में अध्यक्ष पद पर राकेश कुमार तिवारी को प्रवीन कुमार के मुकाबले में 10 मतों से जीत मिली , राकेश कुमार तिवारी को कुल 23 मत मिलें , जबकि प्रवीन कुमार को 10 मत हीं मिला. उपाध्यक्ष पद पर दिलीप सिंह 21 मत पाकर विजयी हुए जबकि नवीन जमुआर को 10 और प्रवीण कुमार प्रवीण कुमार को 3 मत मिले .

संयुक्त सचिव के पद पर कुमार अरविन्द 18 मत पाकर विजयी हुए , जबकि संजय कुमार को 15 मत मिला और एक मत रद्द हुआ . कोषाध्यक्ष के पद पर आशुतोष नंदन सिंह 17 मत पाकर विजयी हुए , ज्ञानेश्वर गौतम को कुल 16 मत प्राप्त हुआ. जिला प्रतिनिधि के पद पर संजय कुमार 17 मत पाकर विजयी हुए , जबकि परमेन्द्र कुमार को 14 मत और प्रवीन ववलू को दो मत मिले .

इस संवाददाता सम्मलेन में चुनाव अधिकारी के अलावा बिहार क्रिकेट के लिए सी ओ ए (बीसीसीआई) के द्वारा नियुक्त सुपरवाइजरी कमेटी के चेयरमैन अलोक कुमार भी उपस्थित रहे. विदित हो की सचिव पद पर संजय कुमार निर्विरोध निर्वाचित हुए. चुनाव की पूरी प्रक्रिया में चुनाव अधिकारी मीरा पाण्डेय के अलावा आब्जरबर अहि भूषण पाण्डेय ( पूर्व संयुक्त चुनाव अधिकारी), प्रजाईडिंग आफिसर श्याम लाल सिकारिया, पोलिंग आफिसर जेवियर लारेंस साह , बिजय कुमार सिन्हा, चुनाव अधिकारी के लीगल एडवाइजर राहुल मिश्रा की महती भूमिका रही।

बीसीए चुनाव का परिणाम आने के बाद बीसीए के पूर्व सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने पूरी टीम को शुभकामना दी और कहा की बिहार क्रिकेट विकाश के नए पथ पर चल पड़ा है, नयी कमेटी को शुभकामना देने वालों में संजीव कुमार मिश्र (चेयरमैन मीडिया कमेटी) संतोष झा , संयोजक मीडिया कमेटी सहित कई जिलों के अध्यक्ष , सचिव और कमेटी के सदस्यों ने भी शुभकामना दी है.

Related Articles

error: Content is protected !!