Home Bihar बीसीए अंतर जोनल में शुभेंदु सुभाकर का शतक गई बेकार, ईस्ट जोन सेमीफाइनल में।

बीसीए अंतर जोनल में शुभेंदु सुभाकर का शतक गई बेकार, ईस्ट जोन सेमीफाइनल में।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल सीनियर मैच क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (बी) मैच स्थल गया खेल परिसर, गया में आज रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन बनाम ईस्ट जोन के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें ईस्ट जोन ने रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन को 40 रन से मात देते हुए सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह ईस्ट जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 286 रनों का एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया और रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन के सामने जीत के लिए 287 रनों का लक्ष्य रखा।
ईस्ट जोन के बल्लेबाज मोहम्मद फरहान अख्तर ने 61 रन, ओमप्रकाश ने 55 रन और अमित सिंह ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि कप्तान पंकज कुमार ने 37 रनों का योगदान दिया।

वहीं रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन के गेंदबाज स्वराज राठौर में 62 रन खर्च कर चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि शुभेंदु सुभाकर और उज्जवल रंजन को दो-दो सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज अभिषेक कुमार सहित चोटी के चार बल्लेबाज 74 रनों के अंदर पवेलियन वापस लौट चुके थें लेकिन शुभेंदु सुभाकर ने एक छोर पर धैर्य पूर्वक बल्लेबाजी करते रहे जिसका साथ दे रहे विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार दीपक ने 34 रन बनाकर पवेलियन लौट आए जबकि शुभेंदु सुभाकर ने साहसिक पारी खेलते हुए 117 रन की शतकीय पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे और पूरी टीम 44.3 ओवरों में 246 रन पर सिमट गई क्योंकि एक छोर पर किसी अन्य बल्लेबाजों ने शुभेंदु का अच्छा साथ नहीं दिया और रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन को 40 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

ईस्ट जोन के गेंदबाज गोलू कुमार ने 53 रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि साकेत रंजन और अमित सिंह ने दो दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।
इस जीत के साथ ईस्ट जोन पूल (बी) से सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित करने वाली पहली टीम बनी। जबकि कल दिनांक 20 अप्रैल को पूल (बी) का आखिरी लीग मुकाबला रेस्ट ऑफ जोन रेड बनाम साउथ जोन के बीच मुकाबला खेला जाएगा । इस आखिरी लीग मुकाबला के बाद हीं यह नतीजा सामने निकलकर आएगा कि पूल (बी) में सिर्फ स्थान पर कौन सी टीम काबिज होगी और कौन सी टीम दूसरे स्थान पर रहेगी।

टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती ने बताया है कि 25 अप्रैल 2023 को पहला सेमीफाइनल मुकाबला नॉर्थ जोन बनाम पूल (बी) में दूसरे स्थान पर काबिज रहने वाली टीम के साथ खेला जाएगा।वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 26 अप्रैल को वेस्ट जोन बनाम पूल (बी) में शीर्ष स्थान पर काबिज रहने वाली टीम के साथ जेपी सिन्हा स्टेडियम वैशाली में खेली जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!