Home Bihar कुश्ती में रजत पदक जीतने वाली बिहार की बेटी निर्जला कुमारी का पटना आने पर हुआ भव्य स्वागत

कुश्ती में रजत पदक जीतने वाली बिहार की बेटी निर्जला कुमारी का पटना आने पर हुआ भव्य स्वागत

by Khelbihar.com
  • कुश्ती में रजत पदक जीतने वाली बिहार की बेटी निर्जला कुमारी का पटना आने पर हुआ भव्य स्वागत
  • बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवीन्द्रण शंकरण ने पटना स्टेशन पर निर्जला का किया स्वागत

पटना, 19 अप्रैल 2023 :- गोंडा में 16 अप्रैल से 18 अप्रैल तक आयोजित राष्ट्रीय अंडर 17 कुश्ती प्रतियोगिता के 49 किलोग्राम वर्ग में बेगूसराय, बिहार की बेटी निर्जला कुमारी द्वारा रजत पदक जीत कर वापस पटना आने पर बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक श्री रवीन्द्रण शंकरण ने पटना रेलवे स्टेशन पर गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया ।

80 किलोग्राम वर्ग में फ्री स्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाले प्रिंस कुमार के साथ प्रशिक्षक पूनम यादव और भोरिक सिंह यादव को भी माला पहना कर स्वागत किए। बाद में कला,संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय ने अपने आवास पर निर्जला एवं प्रिंस का उनके प्रशिक्षकों के साथ स्वागत किया और उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि पिछले 50 वर्षों में राष्ट्रीय कुश्ती की महिला वर्ग प्रतियोगिता में पदक जीतने वाली निर्जला बिहार से पहली हैं । गया के खेल भवन में दो राष्ट्रीय कुश्ती प्रशिक्षकों द्वारा निर्जला को खेल प्राधिकरण द्वारा विशेष रूप से प्रशिक्षित कराया गया तथा हर तरह की सुविधा एवं संसाधन सरकार द्वारा उपलब्ध कराया गया जिसका अपेक्षित परिणाम आज सबके सामने आया है , यह बिहार के लिए बहुत गौरव की बात है । निर्जला की उपलब्धि बिहार के अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरित और प्रोत्साहित करेगी ।

Related Articles

error: Content is protected !!