Home बिहार क्रिकेट विजय हजारे में सचिन का संघर्ष,पर बिहार की लगातार चौथी हार,

विजय हजारे में सचिन का संघर्ष,पर बिहार की लगातार चौथी हार,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना। विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट में सचिन कुमार सिंह के संघर्ष काम नहीं आयी और बिहार को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा.

 गुजरात के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में बिहार की टीम मात्र 126 रनों पर सिमट गई और गुजरात ने 127 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 128 रन बना कर प्राप्त कर लिया। इस तरह गुजरात सात विकेट से जीत गया। बिहार की लगातार चौथी हार है। आज के मैच में भी सचिन कुमार सिंह का परफॉरमेंस अच्छा और उन्होंने नाबाद 44  रन की पारी खेली।


जयपुर के जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में बिहार ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पारी की शुरुआत कुमार आदित्य और शशीम राठौर ने की। पहले मैच में नाबाद 86 और तीसरे मैच में 25 रनों की पारी खेलने वाली शशीम राठौर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अबतक के चार मैचों में शशीम राठौर का दूसरी बार खाता नहीं खुला। पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे कुमार आदित्य ने बाबुल का साथ दिया पर मात्र 14 रन बना कर पवेलियन लौट गए। 18 रन पर दूसरा विकेट गिरा बिहार का। इसके बाद रहमतुल्लाह आये और थोड़ी देर विकेट पर टिके। बाबुल और रहमतुल्लाह के बीच 26 रनों की साझेदारी हुई।

14 रनों के निजी स्कोर पर रहमतुल्लाह को तेजस पटेल ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल से कैच करवाया। चोट के बाद वापसी कर रहे सचिन कुमार सिंह ने बाबुल के साथ पारी को आगे बढ़ाना चाहा पर 57 रनों के स्कोर पर बिहार का चौथा विकेट बाबुल के रूप में गिर गया। बाबुल 27 रन बना कर पवेलियन लौटे।

इसके बाद आये किसी भी बल्लेबाज ने सचिन कुमार सिंह का साथ नहीं दिया और पूरी टीम 42.2 ओवर में 126 रनों पर सिमट गई।सचिन कुमार सिंह ने 73 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 44 रन बनाये। विकास रंजन ने 6, आशुतोष अमन ने 7, विवेक ने 5, समर कादरी ने 1, कमलेश कुमार सिंह ने 5, निक्कू कुमार ने 1 रन बनाये। गुजरात की ओर से आरबी कलारिया ने 22 रन देकर 2, सीटी गाजा ने 19 रन देकर 2, अक्षर पटेल ने 33 रन देकर 2, तेजस आर पटेल ने 19 रन देकर दो, पीयूष चावला ने 30 रन देकर 1 विकेट चटकाये। बिहार के छह बल्लेबाज आज विकेट के पीछे लपके गए।


जवाब में गुजरात ने शानदार खेल दिखाते हुए 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 128 रन बना कर मैच को अपने नाम कर लिया। कप्तान पार्थिव पटेल ने 19, पीके पंचाल ने 40, ध्रुव रावल ने 25, अक्षर पटेल ने नाबाद 27, बीएच मुरई ने नाबाद 17 रन बनाये। बिहार की ओर से आशुतोष अमन ने 24 रन देकर एक, कमलेश कुमार सिंह ने 21 रन देकर एक और समर कादरी ने 32 रन देकर एक विकेट चटकाये। बिहार की टीम में आज दो परिवर्तन किये गए थे। केशव कुमार और रोहन कुमार सिंह की जगह सचिन कुमार सिंह और कमलेश कुमार सिंह की मैदान में वापसी हुई थी।         

Related Articles

error: Content is protected !!