Home बिहार क्रिकेट SGFI अंडर-19 क्रिकेट:-वैशाली,गया ने जीत दर्ज की,खगड़िया को वॉक-ओवर मिला।

SGFI अंडर-19 क्रिकेट:-वैशाली,गया ने जीत दर्ज की,खगड़िया को वॉक-ओवर मिला।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Motihari: कला संस्कृति व युवा विभाग बिहार सरकार, खेल प्राधिकरण पटना,ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन पू.च. और जिला प्रशासन पू.च. के तत्वधान में स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी में चल रहे ग्राउंड-1 के पहले मुकाबले में वैशाली ने मुजफ्फरपुर को 16 रन से हरा दिया।.

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए वैशाली की टीम अभिषेक के 32 और रत्नेश के 17 रन के बदौलत 19. 4 ओवर में 99 रन पर आउट हो गई।मुजफ्फरपुर के तरफ से भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए।लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुजफ्फरपुर की टीम गया के गेंदबाज रत्नेश के 4 और अमन तथा सौरभ के 2-2 विकेट के चलते 19.4 ओवर में 83 रन पर ही सिमट गई।मुजफ्फरपुर के तरफ से एकबार फिर बल्लेबाजी मर भी भरत ने अकेले संघर्ष करते हुए 42 रन बनाए।भरत को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।मैच में अम्पायर की भूमिका में स्टेट पैनल ग्रेड ए के वेदप्रकाश(पू.च.) और राजीव कमल मिश्र(बक्सर) ने निभाया।

ग्राउंड-2 पर के प्रथम सत्र के मैच में गया ने नालंदा पर 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल किया।टॉस जीतकर पहले खेलते हुए नालंदा ने उमर खान 21,सौरभ 17 और नमन के 14 रन के बदौलत 20 ओवर में 115/9 का स्कोर बनाया।गया के तरफ से गेंदबाजी में विक्की और ताबीज ने 2-2 विकेट लिए।लक्ष्य का पीछा करने उतरी गया की टीम मैन ऑफ द मैच बल्लेबाज चितरंजन के नाबाद 63 रन के बदौलत 20 वे ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।नालंदा के तरफ से गेंदबाजी में प्रिंस और अभिषेक ने 2-2 विकेट लिए।मैच में अम्पायर की भूमिका में स्टेट पैनल के मो.कुदुस(पू.च.) और राजेश कुमार यादव(गोपालगंज) ने निभाया।

ग्राउंड-1के दूसरे मैच में औरंगाबाद की टीम के नही टर्न-अप होने के कारण स्टेट पैनल के अम्पायर जितेन्द्र राय(वैशाली) और रवि कुमार(मुजफ्फरपुर) ने खगड़िया के टीम को वॉक-ओवर दे दिया।

ज्ञात हो कि आज की सभी विजेता टीम ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया हैं।साथ ही साथ ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने बी डिवीजन के लीग मैच को SGFI टूर्नामेंट(14-23नवम्बर) के चलते 24 नवम्बर तक स्थगित कर दिया है।अब ये सभी मैच अपने पूर्व के टाई-शीट के अनुसार क्रमानुसार 25 नवम्बर से खेले जाएंगे।

इस मौके पर जिला खेल पदाधिकारी राजेन्द्र कुमार,ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर, सचिव ज्ञानेश्वर गौतम, संयुक्त सचिव प्रदीप नंदन शर्मा,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,कन्वेनर गुलाब खान कर साथ-साथ जिले के वरिष्ठ खिलाड़ी व खेल-प्रेमी उपस्थित थे।वरिष्ठ खिलाड़ी सह पू.च. सीनियर टीम के भूतपूर्व कप्तान राशिद जमाल खान,मनोज कुमार, हरेन्द्र कुमार, हिरालाल प्रसाद,सुजाता कुमारी,अरविंद कुमार, संजय वर्मा,पंकज वर्मा,राजीव कुमार ने इस आयोजन के सफल संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related Articles

error: Content is protected !!