SGFI अंडर-19:- गया ने पटना को व वेस्ट चम्पारण ने जहानाबाद को पराजित किया।

Khelbihar.com

Motihari: SGFI क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-19(बालक) वर्ग में ग्राउंड- 1 पर एक रोमांचक मैच में सुपर ओवर में गया ने पटना को 2 रन से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए पटना की टीम ने मैन ऑफ द मैच बलजीत के शानदार 55 रन के बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए।गया के तरफ से गेंदबाज राकेश ने 2 विकेट लिए।पीछा करने उतरी गया कि टीम भी आनंद के 44 रन के बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 116 रन ही बना सकी।पटना के रोहित ने 2 विकेट चटकाए।मुकाबला सुपर ओवर तक चला।सुपर ओवर में गया की टीम ने पहले खेलते हुए 1 ओवर में 8 रन बनाए,वही पटना की टीम 6 रन ही बना सकी।मैच में अम्पायर की भूमिका में स्टेट पैनल के वेदप्रकाश(पू.चम्पारण) और रवि कुमार(मुजफ्फरपुर) ने निभाया।

ग्राउंड-2 के पहले मैच में वेस्ट चम्पारण ने जहानाबाद को 67 रन से कर दिया।टॉस जीतकर पहले खेलते हुए जहानाबाद की टीम ने मैन ऑफ द मैच सुजीत के तेजतर्रार 67 रन और आदित्य 39 रन के बदौलत 6 विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया।जहानाबाद के नवनीत ने 2 विकेट लिए।पीछा करने उतरी जहानाबाद की टीम वेस्ट चम्पारण के सुमित के 3 और दिनेश के 2 विकेट के बदौलत 18 वे ओवर में 110 रन पर सिमट गई,जिसमे हिमांशु ने शानदार 63 रन बनाए।मैच में अम्पायर की भूमिका में राजीव कमल मिश्रा(बक्सर) और मो.कुदुस(पू.चम्पारण) रहे।स्कोरर की भूमिका आयुष और आदित्य ने निभाया।

ज्ञात हो यह आयोजन कला संस्कृति व युवा विभाग बिहार सरकार, खेल प्राधिकरण पटना,ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन और जिला प्रशासन, पू.चम्पारण के तत्वावधान में स्थानीय गाँधी मैदान,मोतिहारी में हो रहा हैं।

इस आयोजन को सफल बनाने में खेल पदाधिकारी राजेंद्र कुमार, ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर, सचिव ज्ञानेश्वर गौतम, संयुक्त सचिव प्रदीप नंदन शर्मा,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,कन्वेनर गुलाब खान के साथ साथ जिला के वरीष्ठ खिलाड़ी सह हेमन टीम के भूतपूर्व कप्तान राशिद जमाल खान,अरविंद कुमार,हरेन्द्र कुमार, विशाल कुमार, पंकज वर्मा,संजय वर्मा, हिरालाल कुमार,मनोज कुमार, सुजाता कुमारी, राजीव कुमार इत्यादि काफी सक्रिय दिखे।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जी. के. स्पोर्ट्स, चित्रमन्दिर कैम्पस, बलुआ बाजार मोतिहारी के द्वारा दिया गया।

Related posts

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

बिहार राज्य कबड्डी संघ का चुनाव संपन्न,अपूर्वा सुकांत बने अध्यक्ष, विपुल कुमार सिंह सचिव