Home Bihar district leagues जमुई जिला क्रिकेट लीग का आगाज, टीपीएस क्रिकेट क्लब 7 विकेट से जीती।

जमुई जिला क्रिकेट लीग का आगाज, टीपीएस क्रिकेट क्लब 7 विकेट से जीती।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Jammu:समारोह पूर्वक स्थानीय श्री कृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में किया गया। क्रिकेट लीग शुभारंभ के दौरान पूरे स्टेडियम को आकर्षक ढंग से सजाया गया था ।

मौके पर मौजूद जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अशोक सिंह, राजेश कुमार सिंह , सचिव इमरान अख्तर खान, बिहार क्रिकेट संघ में जमुई जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह इत्यादि ने परंपरागत ढंग से गुब्बारे उड़ाकर जिला क्रिकेट लीग का शुभारंभ किया। जिला क्रिकेट लीग के पहले मैच में यंग बॉयज क्रिकेट क्लब झाझा और टीपीएस क्रिकेट क्लब जमुई के बीच मुकाबला हुआ।

इस मुकाबले में टीपीएस क्रिकेट क्लब जमुई ने अपने शानदार खेल के बदौलत 7 विकेट से जीत दर्ज करने में सफलता पाई । टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यंग बॉयज झाझा की टीम 40 ओवर वाले निर्धारित इस मैच में 141 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। झाझा की ओर से बल्लेबाज कमलेश ने 30 रन, प्रिंस ने 27 रन व सूरज ने 21 रनों का योगदान दिया। टीपीएस जमुई टीम के गेंदबाज सदाव खान ने घातक गेंदबाजी करते हुए महज 14 रन खर्च करके 5 विकेट लेने में सफलता हासिल की। जमुई के एक अन्य गेंदबाज शुभम सिंह राजपूत ने भी उनका भरपूर साथ निभाया और 4 विकेट लेने में सफलता पाई।

जवाबी पारी खेलने उतरी टीपीएस क्रिकेट क्लब जमुई की टीम युवराज के 66 रनों की धमाकेदार पारी के बदौलत 18.3 ओवर में जीत के लिए आवश्यक रन मात्र 3 विकेट खोकर बना लिए । जमुई के एक अन्य बल्लेबाज रमीज राजा ने 31 रनों का योगदान दिया। झाझा के गेंदबाज चंदन ने 2 एवं सुजीत ने 1 विकेट लेने में सफलता प्राप्त की । मैच में अंपायरिंग की भूमिका नियाज अहमद एवं राज वर्मा ने जबकि स्कोरर की भूमिका सुमन कुमार ने निभाई। जिला क्रिकेट लीग शुभारंभ के मौके पर टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन नितेश कुमार केशरी कोषा अध्यक्ष श्रीकांत केशरी, ब्रिज बिहारी शरण, सुदर्शन कुमार सिंह ,सत्येंद्र कुमार सिंह, भोला सिंह इत्यादि मौजूद थे ।

Related Articles

error: Content is protected !!