Home Bihar cricket association News, मोईनुल हक़ स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी मैच का आगाज़

मोईनुल हक़ स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी मैच का आगाज़

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

 पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआई  के द्वारा रणजी ट्रॉफी मैच आयोजित करने का अवसर मिला है, यह राज्य के लिए गर्व की बात है, ये बातें बिहार राज्य के कला संस्कृति एवं युवा कल्याण मंत्री प्रमोद कुमार ने मोईनुल हक स्टेडियम में  रणजी ट्रॉफी मैच के प्रारंभ होने के अवसर पर कही। एक सवाल के जवाब में श्री कुमार ने कहा है कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को हर संभव मदद किया गया है, और आगे भी किया जाएगा, ताकि बिहार में क्रिकेट का समुचित विकास हो सके । 

9 दिसम्बर को बिहार और पांडिचेरी के बीच इस सत्र का पहला मैच मोईनुल हक स्टेडियम में प्रारंभ हुआ । इस मौके पर बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री श्री  मंगल पाण्डेय, कला संस्कृति एवं युवा कल्याण मंत्री प्रमोद कुमार, बिहार क्रिकेट एसोसिएशनके अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी,  उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, सचिव संजय कुमार,  संयुक्त सचिव कुमार अरविंद,  कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला संघो के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद बैलुन उड़ा कर शुभारंभ किया । मैच से पूर्व उपस्थित सभी लोगों और दोनों टीमों के खिलाड़ियों के द्वारा  राष्ट्रीय गान गाया गया ।

इस अवसर पर बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने कहा कि राज्य में क्रिकेट का विकास होगा, इसके लिए बीसीए की पूरी कमेटी प्रतिबद्ध है , अध्यक्ष ने इस आयोजन पर कहा कि सचिव और उनके साथ काम कर रहे लोगों के दिन रात के मेहनत का ही  

फल है कि हम इस आयोजन को आयोजित कर सके।

संवाददाताओं से बात करते हुए सचिव संजय कुमार ने कहा कि बरसात के कारण जो स्थिति मोईनुल हक स्टेडियम की हो गई थी, उससे  मुझे उम्मीद नहीं थी कि, स्टेडियम में मैच कि आयोजन हो पाएगा,  लेकिन हम सबों ने मोईनुल हक स्टेडियम में मैच कराने को मिशन मोड में लिया। सरकार के द्वारा भी अपेक्षित सहयोग मिला। सचिव ने कहा कि मोईनुल हक स्टेडियम बिहार क्रिकेट के लिए लाईफ लाईन के रूप में है, सचिव ने इस अवसर पर उपस्थित बिहार सरकार के मंत्री गण, जिला संघो के पदाधिकारियों और राज्य के वरिष्ठ क्रिकेटरों को धन्यवाद दिया,  और कहा कि आप सबों का सहयोग इसी तरह रहा तो बिहार क्रिकेट को बुलंदीयों पर जाने से कोई रोक नहीं सकता ।

Related Articles

error: Content is protected !!