Home Bihar district leagues बीसीसीआई ने दिया बीसीए को महिला T-20 चतु:कोणीय सीरिज की मेजबानी

बीसीसीआई ने दिया बीसीए को महिला T-20 चतु:कोणीय सीरिज की मेजबानी

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

 पटना : बीसीसीआई ने महिला T-20 चतु:कोणीय सीरिज की मेजबानी करने का मौका बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को दिया गया है. इसकी जानकारी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजय कुमार ने होटल रिपब्लिक , एग्जिवीशन रोड , पटना में आयोजित  एक संवाददाता सम्मलेन में दी. इस श्रृंखला में इंडिया- ए, इंडिया-बी, बांग्लादेश और थाईलैंड की टीमे भाग ले रही है. यह टुर्नामेंट 16 जनवरी से प्रारंभ होकर 22 जनवरी तक चलेगा.

सचिव श्री कुमार ने आगे बताया की प्रतिदिन दो मैच खेले जायेंगे. पहला मैच सुबह  9  बजे से प्रारंभ होगा, जबकि दूसरा मैच एक बजे दिन में प्रारंभ होगा. इस टुर्नामेंट के सफल संचालन के लिए तकनिकी एवं ग्राउंड कमेटी, सुरक्षा कमेटी, ट्रांसपोर्ट कमेटी, स्वागत कमेटी, कैटरिंग कमेटी और सेरेमोनियल कमेटी का गठन किया गया है. सुरक्षा आदि मामलों के लिए पटना के जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक महोदय को पत्र दिया गया है. साथ हीं साथ भारी मात्रा में प्रशिक्षित निजी सुरक्षाकर्मियों को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया जा रहा है.

 सचिव श्री कुमार ने बताया की सभी टीम 14 जनवरी को पटना पहुँच रही है . सभी टीमो के लिए एक एक महिला लाइजनिंग ऑफिसर बनाया गया है. इस  टुर्नामेंट के लिए 2500 साधारण मुफ्त टिकट और 500 भी आई पी पास जारी किये जायेंगे. टीमों के प्रक्टिस के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए सचिव श्री कुमार ने बताया की दो टीम उर्जा स्टेडियम और दो टीम मोईनुल हक स्टेडियम में प्रेक्टिस करेगी.

सचिव श्री कुमार ने कहा की महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए,  बिहार के सभी महिला खिलाडियों को अलग से पास दिया जायेगा. साथ हीं साथ सभी महिला महाविद्यालयों में मुफ्त पास वितरित किया जायेगा.  

फ्री टिकट उर्जा स्टेडियम के काउंटर से 14 जनवरी और 15 जनवरी को वितरित किये जायेंगे.

महिला T-20 चतु:कोणीय सीरिज का कार्यक्रम इस प्रकार है:

16 जनवरी : पहला मैच : इंडिया –ए  वनाम बांग्लादेश, दूसरा मैच : इंडिया-बी  वनाम थाईलैंड

17 जनवरी : प्रेक्टिस

18 जनवरी : पहला मैच : इंडिया –बी  वनाम बांग्लादेश, दूसरा मैच : इंडिया-ए  वनाम थाईलैंड

19 जनवरी : प्रेक्टिस

20  जनवरी : पहला मैच :  बांग्लादेश वनाम थाईलैंड दूसरा मैच : इंडिया-ए  वनाम इंडिया – बी

21 जनवरी : प्रेक्टिस

22 जनवरी : पहला मैच : तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के बीच : दूसरा मैच : फाइनल

 संवाददाता सम्मलेन में सचिव श्री कुमार ने बताया की बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव के बाद पहला ए जी एम 31 जनवरी को पटना में किया जा रहा है. ए जी एम में विवादित जिलों के भाग लेने के मामले पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में सचिव ने बताया की अगर किसी जिले में विवाद की स्थिति रहती है तो उक्त जिले की ए जी एम में भागेदारी के लिए पूर्व के लोकपाल के आदेश को आधार बनाया जायेगा. इस संवाददाता सम्मलेन में सचिव के अलावा कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह और जिला संघो के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह भी उपस्थित थे.

Related Articles

error: Content is protected !!