अंतरराष्ट्रीय महिला टी-20:-रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने थाईलैंड को हराकर फाइनल में

Khelbihar.com

 पटना : स्थानीय उर्जा स्टेडियम में चल रहे वीमेन T-20 इंटरनेशनल मैच में 20 जनवरी को पहला मैच बंगलादेश और थाईलैंड के बीच खेला गया . इस मैच में टॉस बंगलादेश ने जीता और थाईलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

एन  चन्ताम (60 रन) के शानदार अर्ध शतक और एन कोचारिंकी (28 रन) , एन बोचाथम (एक रन) तथा चनिदा सुथरिंग (24 रन नाबाद) , एन चैवाई (2 रन नाबाद) के बदौलत थाईलैंड की टीम बीस ओवर में तीन विकेट पर 120 का स्कोर खड़ा की. बंगलादेश की ओर से गेंदबाजी करते हुए जहांआरा ने एक विकेट चटकाए , जबकि दो खिलाडी रन आउट की शिकार हुई.

जवाब में खेलते हुए बंगलादेश की टीम ने अंतिम गेंद पर चौका मारकर फ़ाइनल में जगह पक्का किया . अंतिम ओवर के पांचवे गेंद पर बंगलादेश का स्कोर आठ विकेट पर 120 हो गया था, सभी की नजरें अंतिम गेंद पर टिकी थी , की मैच सुपर ओवर में जायेगा या बंगलादेश को जीत मिलेगी, लेकिन बांग्लादेश की फाहिमा ने एन बोचाथम की गेंद पर शानदार चौका लगाकर मैच को अपने नाम कर लिया . बांग्लादेश की ओर से शमीमा सुल्ताना ने 38, फरजाना हक ने 9, संजीदा इस्लाम 21, निगार सुल्ताना 15, सोभना मोस्तरी 2, जहां आरा आलम शून्य, सहिला और सलमा ने एक एक रन बनाकर आउट हुई , जबकि फाहिमा 28 रन और नाहिदा अख्तर शून्य पर नाबाद रही. थाईलैंड की ओर से एन बोचाथम ने 2, आर पदुनग्रेल्ड 3, वोंग्पका ने एक विकेट ली , जबकि दो खिलाडी रन आउट की शिकार हुई.

दूसरा मैच : यह मैच इंडिया ए और इंडिया बी के बीच खेला गया, इस मैच को इंडिया बी ने सात विकेट से जीता , यह इंडिया बी की लगातार तीसरी जीत है.

  इस मैच में इंडिया ए ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए बीस ओवर में सात विकेट पर 97 का स्कोर खड़ा किया. इंडिया ए की ओर से बल्लेबाजी करते हुए प्रिया पुनिया 5, माधुरी मेहता 11, जिंसी जार्ज 5, निकिता 3, फूलमाली 26, सुश्री दिव्यदर्शनी 10 और एम दक्षिणी 4 रन बनाकर आउट हुई, जबकि आर कल्पना 24 रन बनाकर नाबाद रही. इंडिया बी की ओर से सिमरन दिलबहादुर और तनूजा ने दो-दो तथा स्नेह राणा और टी सरकार ने एक एक विकेट ली, जबकि एक खिलाडी रन आउट का शिकार हुई.

जवाब में खेलते हुए इंडिया बी की टीम ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 101 रन बनाकर टुर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत की. इस जीत में भी इंडिया बी टीम की सलामी बल्लेबाज एस मेघना ने अर्ध शतक लगाये . एस मेघना का यह इस टुर्नामेंट का तीसरा अर्ध शतक रहा. इंडिया बी की ओर से बल्लेबाजी करते हुए एस मेघना (50 रन नाबाद) , याशिता भाटिया 19, एस एस सिंदे 2, स्नेह राणा 14 और टी सरकार 9 रन (नाबाद) का योगदान दिया. इंडिया ए की ओर से बल्लेबाजी करते हुए रेणुका , दिव्य्दार्शिनी और निकिता ने एक एक विकेट ली.

Related posts

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

बिहार राज्य कबड्डी संघ का चुनाव संपन्न,अपूर्वा सुकांत बने अध्यक्ष, विपुल कुमार सिंह सचिव

पीडीसीए लीग में अमर सीसी के अंशुमान का शतक बेकार, आरबीएनवाईएसी जीता