Home Bihar Cricket News, मुज़फ़्फ़रपुर लीग:-सिर में दो टांके,फिर भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की ऋतुराज ने और सुस्ता सीसी को जीताया।

मुज़फ़्फ़रपुर लीग:-सिर में दो टांके,फिर भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की ऋतुराज ने और सुस्ता सीसी को जीताया।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Muzafferpur:मुजफ्फरपुर जिला क्रिकेट लीग में बुधवार को सुस्ता क्रिकेट क्लब ने यंग मेंस क्रिकेट क्लब को छह विकेट से पराजित किया. टीम को जीत के लिए 35 ओवरों में 157 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

जीत में किशन व ऋतुराज की बल्लेबाजी का अहम योगदान रहा. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर मुश्किल लक्ष्य को आसान बना दिया. किशन ने नाबाद 50 रन बनाये, जिसमें छह चौके व दो छक्के शामिल थे. ऋतुराज ने 36 रन बनाये.

एलएस कॉलेज मैदान में खेले गये मुकाबले में यंग मेंस के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. अधिकांश बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की, पर वे लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे. टीम 33 ओवर में 157 रनों पर ऑल आउट हो गयी. युवराज ने 39, कबीर-अभिषेक ने 23-23 व रवि ने नाबाद 21 रनों के योगदान दिया. सुस्ता की ओर से टिंकू ने तीन, नीरज व अनुज ने दो-दो विकेट लिये. किशन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.



सिर में दो टांके, फिर भी नहीं टूटी ऋतुराज की हिम्मत, की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भले ही अर्धशतकीय पारी खेलने वाले किशन को चुना गया, पर दिल जीता उसके ही टीम के साथी ऋतुराज ने. पहली पारी में विकेट कीपिंग के दौरान एक गेंद उसके सिर में लगी. आनन-फानन में उसे पास के ही एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसके सिर में दो टांके लगे. पर, उसकी हिम्मत नहीं टूटी. वह मैदान में लौटा. टीम को जीत के लिए 157 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला था. 11 वें ओवर की आखिरी गेंद पर टीम को पंकज (18) के रूप में तीसरा झटका लगा. उस समय स्कोरबोर्ड पर 64 रन ही टंगे थे.

ऐसे समय मे अपनी चोट को भूलकर ऋतुराज मैदान में उतरा व ताबड़तोड़ 36 रन टीम के लिए जोड़ दिये. अपनी पारी में उसने पांच चौके व एक छक्के भी लगाये. इस दौरान उसने किशन के साथ 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी निभायी. ऋतुराज चौथे विकेट के रूप में हाशमी का शिकार बना. उस समय टीम का स्कोर 137 तक पहुंच चुका था व उसे जीत के लिए महज 20 रनों की जरूरत थी. टीम ने उसके बाद बिना विकेट गंवाये लक्ष्य को हासिल कर लिया.

Related Articles

error: Content is protected !!