Home Bihar cricket association News, जांच होने तक बीसीए सचिव द्वारा कोई भी कार्य या टीम घोषणा अवैध होगा,उत्तर प्रदेश के लिए टीम घोषित अवैध है-बीसीए अध्यक्ष

जांच होने तक बीसीए सचिव द्वारा कोई भी कार्य या टीम घोषणा अवैध होगा,उत्तर प्रदेश के लिए टीम घोषित अवैध है-बीसीए अध्यक्ष

by Khelbihar.com
  • लक्ष्य चैंपियन ट्रॉफी उत्तर प्रदेश के लिए घोषित टीम बीसीए की अधिकारिक घोषणा नहीं।
  • लक्ष चैंपियन ट्रॉफी उत्तर प्रदेश के लिए जिन खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की गई है वह हो जाएं सावधान !

Khelbihar.com

Patna: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर खेलबिहार न्यूज़ से कहा है कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त लक्ष्य चैंपियन ट्रॉफी में भाग लेने के लिए जिन खिलाड़ियों के नाम की घोषणा बिहार एकादश टीम के रूप में की गई है वह बीसीए की आधिकारिक घोषणा नहीं है।


यह सर्वविदित है कि आरा के होटल आदित्य इन में 31 जनवरी 2020 को
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा की बैठक में सदन द्वारा बीसीए के सचिव संजय कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे।
और बीसीए सचिव संजय कुमार को तत्काल प्रभाव से उनको कार्य से मुक्त कर बीसीए के संयुक्त सचिव श्री कुमार अरविंद को कार्यकारी सचिव का प्रभार सौंप दिया गया है। सचिव संजय कुमार मंटू के कार्यकलापों की जांच के लिए कमेटी गठित कर जांच कराई जा रही है।। जिसके लिए गठित जांच कमेटी के चेयरमैन श्री संजय कुमार सिंह हैं।

बीसीए से निलंबित सचिव संजय कुमार गलत ढंग से बीसीए की वेबसाइट का पासवर्ड व कई कागजात अवैध रूप से अपने पास रखे हुए हैं जिसको गठित जांच कमेटी के चेयरमैन श्री संजय कुमार सिंह ने भी जांच कमेटी के समक्ष प्रस्तुत करने की मांग की है।

ही बीसीए के मीडिया मैनेजर पद से श्री संतोष झा की नियुक्ति को गलत पाया गया तथा उन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर बीसीए से प्राप्त सभी राशि को वसूलने के लिए कानूनी प्रक्रिया अपनाई जा रही है क्योंकि तरीके से उनको मासिक वेतन भी सचिव द्वारा दिया गया है। श्री संतोष झा को वह रकम भी बीसीए को लौटाना होगाजो उन्होंने वेतन एवं अन्य भत्ता के रूप में बी सी ए से लिया है।

एजीएम के सभी पदाधिकारियों द्वारा बीसीए के निलंबित सचिव संजय कुमार मंटू पर जो भी आरोप लगाए गए हैं उनमें गए वित्तीय अनियमितता, कनफ्लिक्ट आफ इंटरेस्ट, पद का गलत इस्तेमाल, चयन प्रक्रिया में धांधली ,अवैध रूप से अपने करीबियों को संघ से जोड़ना और वेतन देना ,आदि शामिल है।

जब तक जांच पूरा नहीं होता और उस जांच में बीसीए से निलंबित सचिव निर्दोष नहीं पाए जाते तब तक इनके द्वारा किए गए कोई भी कार्य या किसी प्रकार की टीम की घोषणा बीसीए संविधान के खिलाफ मानी जाएगी। इसलिए बीसीए से निलंबित सचिव संजय कुमार मंटू और बीसीए से बर्खास्त मीडिया मैनेजर संतोष कुमार झा द्वारा की गई किसी प्रकार की घोषणा बीसीए की अधिकारिक घोषणा नहीं मानी जाएगी।

मैं पुनः सभी खिलाड़ियों को सूचित कर देना चाहता हूं कि निलंबित सचिव और मीडिया मैनेजर संतोष झा द्वारा बिहार एकादश टीम के रूप में की गई घोषणा अवैध है और बीसीए के अपने संविधान के खिलाफ है जो भी खिलाड़ी इस बिहार एकादश टीम का हिस्सा होंगे और उत्तर प्रदेश में आयोजित होने वाली लक्ष्य चैंपियन ट्रॉफी में भाग लेंगे उन पर बीसीए विधिसम्मत कार्रवाई करेगी।

Related Articles

error: Content is protected !!