केडीसीए चैलेंजर ट्रॉफी:- आश्विनी के शतक पर मयंक का पंजा भारी, कटिहार येलो19 रन से विजयी।

Khelbihar.com

Katihar: स्वर्गीय मनोज ठाकुर स्मृति केडीसीए चैलेंजर ट्रॉफी में आज का मुकाबला कटिहार ब्लू और कटिहार येलो के बीच खेला गया। जिसमे टॉस येलो के कप्तान मयंक पमनानी ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पहले विकेट के रूप में सलामी बल्लेबाज राहुल पुडसैनि का विकेट अमन अंकित ने तीसरे ओवर में ही ले लिया परन्तु उसके बाद पिछले सत्र के हेमन ट्रॉफी ओपनर विशाल यादव जूनियर के आक्रामक रुख ने येलो के मंशा को साफ कर दिया। विशाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली। उसके बाद मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करने आये इन्फॉर्म बैट्समैन फारुख आलम ने 80 गेंदों में 60 रन बना कर पारी को मजबूती प्रदान की। वही एक और इन्फॉर्म बल्लेबाज अशरफुल लल्ला ने संयमित पारी खेलते हुए 72 रनों की पारी खेली और टीम ब्लू के सामने 263 रनों का बड़ा लक्षय रखा।


गेंदबाजी में ब्लू कीओर से राजीव ने 9 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट, रवि लारा ने 9 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट , जबकि रिजवान, अमन अंकित, आशीष नायक और अश्वनी ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।


इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ब्लू की टीम की शुरुआत अच्छी नही रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज साहिल राजा और रोहित सिंह टीम के 22 रनों के स्कोर पर आउट हो कर वापस जा चुके थे। उसके बाद तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये अश्विनी कुमार ने इस सत्र की अपनी बेहतरीन इनिंग खेलते हुए मात्र 65 बॉल पर 116 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए रवि लारा (36 रन ) के साथ 95 रनों की साझीदारी कर टीम ब्लू को इस मैच में बनाये रखा परन्तु 30 वें ओवर में गिरे लगातार 2 विकेट ने मैच को येलो के पाले में ला दिया। कप्तान मयंक पमनानी के दूसरे स्पेल में की गयी शानदार गेंदबाजी जिसमे उन्होंने 5 विकेट लिए ने इस उतार चढ़ाव वाले मैच में येलो ने 19 रन से जीत कर फाइनल के लिए अपनी उम्मीदे कायम रखी।


आज के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार शतकवीर अश्विनी और 5 विकेट लेने वाले मयंक को संयुक्त रूप से दिया गया। आज के मैच में अंपायरिंग की भूमिका गुलाम हैदर एव दीप शेखर ने निभाई जबकि स्कोरिंग फ़िरोज़ राजा ने की। कल का मैच सुबह 9 बजे से डीएस कॉलेज मैदान पर कटिहार ब्लू बनाम कटिहार ग्रीन के बीच खेला जाएगा।

Related posts

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।