Home Bihar बीसीए के क्रियाशील अंपायरों के लिए “अंपायर अपडेट”हेतु मांगा गया आवेदन:-कुमार अरविंद(कार्यकारी सचिव)

बीसीए के क्रियाशील अंपायरों के लिए “अंपायर अपडेट”हेतु मांगा गया आवेदन:-कुमार अरविंद(कार्यकारी सचिव)

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़

पटना। आज दिनांक 20 अप्रैल 2020 को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बीसीए के अध्यक्ष महोदय सहित अन्य सभी सम्मानित पदाधिकारियों के सर्वसम्मति से बीसीए द्वारा आयोजित होने वाली सभी घरेलू टूर्नामेंटों की तैयारियां को लेकर सभी सम्मानित क्रियाशील अंपायरों का एक डेटाबेस तैयार करने का निर्णय लिया गया है।


जिसको लेकर बीसीए ने सभी क्रियाशील अंपायरों की एक सूची तैयार करने के लिए “अंपायर अपडेट ” कराने हेतु एक आवेदन जारी किया है। जिसे भरकर सभी क्रियाशील अंपायर ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यम से 4 मई 2020 तक बीसीए कार्यालय के दिए गए पते और ई-मेल पर भेज सकते हैं। जिसे हमने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन डॉट कॉम पर जारी कर दिया है।


आवेदन को डाउनलोड कर दिए गए सभी कॉलम को साफ शब्दों में भर कर , वांछनीय प्रमाण पत्रों की छाया प्रति एवं रंगीन फोटो के साथ अपने अपने जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों से अग्रसारित कराकर बिहार क्रिकेट संघ को भेजें। ताकि अंपायरों का एक डेटाबेस तैयार कर बीसीए की वेबसाइट पर डाला जा सके और जरूरत पड़ने पर उनको दी जाने वाली कोई भी अग्रिम राशि या विपत्र भुगतान सीधा उनके खाते में भेजा जा सके।

विदित हो कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन कि एक पूर्ण क्रियाशील कार्यालय “शैलराज कंपलेक्स, प्रथम एवं दूसरी मंजिल, बिग बाजार के बगल में, बुध मार्ग, पटना 800001 में अवस्थित हुई है। जो फिलहाल लॉक डाउन में बंद है फिर भी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ऑफिस मेंटेनेंस के लिए हम लोग संकल्पित हैं आपके द्वारा भेजे गए इस फॉर्म को ऑफिस में संरक्षित रखा जाएगा और ऑनलाइन भेजे गए विवरणी को सभी संदर्भित पते पर दिया जाएगा।


यह “अंपायर अपडेट”वैसे सभी अंपायर भर सकते हैं जिन्होंने बिहार क्रिकेट संघ की अंपायरिंग की परीक्षा कभी भी पास की हो और बिहार क्रिकेट संघ के मैचों में क्रियाशील हैं या जिला क्रिकेट संघ में क्रियाशील है या फिर बिहार के जिला क्रिकेट संघ के डोमेस्टिक मैचों में मैच करा चुके हैं वह भी उसको भर सकते हैंऔर जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों से अग्रसारित कराकर जमा दे।
अगर लॉक डाउन के कारण जिला क्रिकेट संघ से अग्रसारित कराने में परेशानी हो रही है।
तो आप अपने जिला क्रिकेट संघ के ई-मेल पर भेजें और जिला क्रिकेट संघ द्वारा बीसीए को प्राप्त आवेदन भी अग्रसारित ही माना जाएगा।

ऑफलाइन आवेदन ऊपर बीसीए कार्यालय के दिए गए पते पर जमा कर सकते हैं।
जबकि ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए निम्नलिखित ई-मेल पर अपने जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी से अग्रसारित कराकर भेजने की कृपा करेंगे। bca@biharcricketassociation.com
president@biharcricketassociation.com
Jointsecretary@biharcricketassociation.com
gmcricket@biharcricketassociation.com
ceo@biharcricketassociation.com
फिलहाल आज पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना के भयावह रूप से जूझ रहा है और भारत सरकार के निर्देशानुसार किए गए लॉक डाउन जो 3 मई 2020 तक आदेशित है ।
इससे पहले किसी प्रकार का खेलकूद कराने पर पूर्णतया रोक लगा हुआ है। क्योंकि इस महामारी से बचने का एक सर्वोत्तम उपाय सोशल डिस्टेंसिंग और घर में रहना ही श्रेयस्कर है। इसीलिए बीसीए अपने सभी संबंधित जिला क्रिकेट संघ के सम्मानित पदाधिकारियों, सम्मानित अंपायरों , खिलाड़ियों सहित अन्य लोगों से भी आग्रह करता है कि लॉक डाउन का पूर्णतः पालन करें और सरकार के इस अभियान को सफल बना कर।


देश हित में अपना अहम योगदान दें। क्योंकि आप समस्त देशवासी हमारे देश के अनमोल रतन और भविष्य हैं।
बिहार क्रिकेट संघ भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा आदेशित लॉक डाउन का सम्मान करती है और आगे भी सरकार का जैसा आदेश होगा संघ पूरी सम्मान के साथ स्वीकार करेगा और अपनी ओर से सरकार का सहयोग भी करेगी।
लेकिन अगर 3 मई 2020 तक लॉक डाउन समाप्त हो जाती है और स्थितियां सामान्य हो गई।
तो बिहार क्रिकेट एसोसिएशन कम समय में सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों का आयोजन कराने में सक्षम और संकल्पित है। इसी को लेकर हम अंपायर अपडेट कर एक डाटाबेस तैयार कर रहे हैं। क्योंकि मैच का सफल आयोजन कराने में अंपायरों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। घरेलू मैचों के आयोजन को लेकर बाकी अन्य सभी तैयारियों पर जोर दिया जा रहा है।

Related Articles

error: Content is protected !!