Home Bihar Cricket News, जिला क्रिकेट संघ मधेपुरा में अवैध व्यक्ति द्वारा भ्रामक खबर फ़ैलाया जा रहा है-अनिल गुप्ता(उपाध्यक्ष मधेपुरा)

जिला क्रिकेट संघ मधेपुरा में अवैध व्यक्ति द्वारा भ्रामक खबर फ़ैलाया जा रहा है-अनिल गुप्ता(उपाध्यक्ष मधेपुरा)

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 6 जून: जिला क्रिकेट संघ मधेपुरा के उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह बताया गया की वर्तमान में कुछ अवैध व्यक्तियों द्वारा जिला में खिलाड़ियों के बीच भ्रामक खबर फैलाकर भ्रम की स्थिति उत्पन्न किया जा रहा है।

बिहार क्रिकेट से जुड़े सभी व्यक्ति को मालूम है की बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव रविशंकर सिंह जी के द्वारा अपने सचिव काल के दौरान किस प्रकार अपने विरोधी जिलो में मनमाने तरीके से जिला कमिटी का गठन किया गया,जिसमे मधेपुरा जिला क्रिकेट संघ भी अछूता नही रहा, मधेपुरा में भी एक अवैध कमिटी को मान्यता देकर क्रिकेट संचालन करने की मंजूरी दे दी गई। विगत दिनों बिहार क्रिकेट संघ पटना में संपन्न चुनाव के दौरान BCCI द्वरा भेजे गए चुनाव अधिकारियों द्वारा उन सभी जिला संघो को अवैध घोषित कर पूर्व निर्वाचित कमिटी को वैध ठहराया गया। उक्त चुनाव में मधेपुरा जिला प्रतिनिधि के हैसियत से मैंने(अनिल गुप्ता) वोट किया।


नव चयनित बिहार क्रिकेट संघ पटना द्वारा उसी वैध कमिटी को जिला में क्रिकेट संचालित करने का निर्देश दिया गया। आरा में आयोजित वार्षिक आम सभा(AGM) में मैं (अनिल गुप्ता) जिला प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुआ।मैं बिहार संघ के सभी कार्यक्रमों में जिला प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होता हूँ और जिला में वैध जिला क्रिकेट संघ द्वारा क्रिकेट से संबंधित सभी प्रकार की गतिविधियाँ संचालित की जाती है।

विगत दिनों सोशल मीडया और प्रिंट मिडिया के माध्यम से यह खबर प्रकाश में आया की सचिव की अनुपस्थिति में संयुक्त सचिव को कार्यकारी सचिव घोषित किया गया है,जो की सरासर गलत है। जिला क्रिकेट संघ मधेपुरा के सचिव संजय कुमार सिंह “रोहन” जी ने स्पष्ट किया है की उन्होंने किसी भी प्रकार से ऐसी घोषणा नही की है उन्होंने ये भी कहा की ऐसा घोषणा करना उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है।
मैं मीडिया के माध्यम से सभी खिलाड़ियों से अपील करता हूँ की वो किसी भी प्रकार के भ्रामक खबर के चक्कर में ना पड़े वैध जिला क्रिकेट संघ के माध्यम से बिहार क्रिकेट संघ पटना से अपना निबंधन (Registration)सुनिश्चित करें।जिला संघ मधेपुरा ने निबंधन की आखरी तारीख 12/06/2020 रखा है।

खेलबिहार न्यूज़ ने जब संयुक्त सचिव ने प्रेस विज्ञप्ति द्वारा यह बताया था कि वह बीसीए अध्यक्ष व जिला सचिव से बात कर उनकी अनुउपस्थिति में कार्यकारी सचिव के रूप में कार्य करेंगे तो इसकी पुष्टि के लिए खेलबिहार ने मधेपुरा सचिव से बात कि थी जिसमे उन्होंने कहा था मैंने संयुक्त सचिव यह कहा है कि हमारी स्वास्थ्य ठीक नही है जसीके कारण मैं जिले से बाहर हु ऐसे में जो भी बच्चे के रजिस्ट्रेशन का काम है सब मिल कर करे लेकिन मैंने उन्हें कार्यकारी सचिव के रूप में कार्य करने नही कहा।

उसके बाद खेलबिहार ने संयुक्त सचिव से भी बात कि थी जिसमे उन्होंने कहा था कि मुझे कहा गया था कार्य करने और अगर में सचिव का कार्य करता हू तो कार्य करी ही कहलाऊँगा न, इसलिए मैंने प्रेस विज्ञप्ति में कार्यकारी सचिव लिखा है।।

Related Articles

error: Content is protected !!