Home Bihar बीसीए को राजनीति अखाड़ा न बनाए,विकास के मार्ग पर चलने में करें सहयोग:-संतोष कुमार तिवारी

बीसीए को राजनीति अखाड़ा न बनाए,विकास के मार्ग पर चलने में करें सहयोग:-संतोष कुमार तिवारी

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 20 जून: बिहार क्रिकेट में अलग पहचान बनाने वाले सरदार पटेल स्पोर्ट्स फाउंडेशन के सचिव व जाने- माने क्रिकेट मैच आयोजक संतोष कुमार तिवारी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि मुझे बहुत दु:ख होता है।

जब बिहार में खेल और खिलाड़ियों के हित में कार्य करने के बजाय लोग गंदी राजनीति करने लगते हैं।
आज बिहार को क्रिकेट की मान्यता बीसीसीआई द्वारा प्राप्त है। जो बेहद गौरव की बात है जहां से बिहारी क्रिकेटर अपने- आपको क्रिकेट में स्थापित कर देश -प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।


इसी आशा और उम्मीद के साथ मैं लगातार विगत 29 वर्षों से लगभग 155-60 स्कूली व कारपोरेट क्रिकेट टूर्नामेंटों का आयोजन कराते आ रहा हूं। जिसमें स्कूल प्रीमियर लीग, बिहार प्रीमियर लीग, सुमित्रा दयाल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट आदि शामिल है और आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।
जिसमें 18 वर्ष ऐसा रहा जिस समय बिहार के क्रिकेटरों का भविष्य अंधकार में था और किसी प्रकार का टूर्नामेंट खेलने का अवसर प्राप्त नहीं हो पा रहा था।


लेकिन मेरी दृढ़ निश्चय से बिहारी क्रिकेटरों को लगातार प्लेटफार्म मिलते रहा और बिहार में क्रिकेट एक जीवट खेल के रूप में जिंदा रहा।मेरे द्वारा आयोजित होने वाली विभिन्न टूर्नामेंटों का हिस्सा भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन व रणजी क्रिकेटर शशिम राठौर, बाबुल, आशीष सिन्हा, हिमांशु हरी, रूपक सहित वर्तमान में बिहार का प्रतिनिधित्व कर रहे अनगिनत खिलाड़ी व वर्तमान में बीसीसीआई पैनल के स्कोरर की परीक्षा पास करने वाले अभिनव जॉय और नितेश कुमार भी रहे हैं।


वहीं हमारे द्वारा आयोजित किए जाने वाले मैचों में मेरे दिशा- निर्देश पर टर्फ विकेट पर काम करने वाले गरीब घर का बच्चा मंटू कुमार बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त पिच क्यूरेटर बन चुका है वहीं देवीशंकर बीसीसीआई पिच क्यूरेटर व ग्राउंड स्टाफ शिवम कुमार सहित कई अंपायर्स बीसीए को अपनी सेवा भी दे रहे हैं जो मेरे लिए खुशी की बात है।


इसीलिए मैं बिहार क्रिकेट के रहनुमाओं से आग्रह करता हूं कि अर्सें बाद बिहार क्रिकेट संघ को एक मजबूत, ईमानदार, दृढ़ निश्चय वाले व्यक्तित्व के धनी सम्मानित अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी जी के रूप में प्राप्त हुआ है।जिनके नेतृत्व में बिहार क्रिकेट संघ एक विकास के मार्ग पर चलकर अपने शीर्ष ऊंचाई को प्राप्त करेगी। जिससे आने वाले दिनों में खेल और खिलाड़ियों का निश्चित रूप से भला होगा और उनका सपना भी साकार होगा।


लेकिन अफसोस कि जिस प्रकार से कुछ लोग गुटबाजी कर इनके कार्यों में अवरोध पैदा करना चाह रहे हैं जो कहीं से उचित और न्याय संगत नहीं है।मुझे सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना प्राप्त हुआ है की कुछ जिला संघों में भ्रम पैदा किया जा रहा है और अलग-अलग बैठकें भी की जा रही है। जिससे यह स्पष्ट होता है कि कुछ लोग अहम कि तो कुछ लोग अस्तित्व की लड़ाई- लड़ना चाह रहे हैं।
मेरा मानना है की इस प्रकार की हरकतों से खेल और खिलाड़ियों सहित बीसीए का भी सबसे ज्यादा नुकसान होगा।


इसीलिए मैं एक खेल प्रेमी और खेल आयोजक के हैसियत से बिहार क्रिकेट संघ के रहनुमाओं से पुनः आग्रह कर रहा हूं कि आपसी मतभेद को दूर कर खेल और खिलाड़ियों के हित में सोचें और वर्तमान बीसीए कमेटी को अपना कार्य करने दें व उनके सकारात्मक कार्यकलापों में अपना सहयोग भी दें।

Related Articles

error: Content is protected !!