Home Bihar cricket association News, BCAपूर्व सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह को संघ से 6 वर्षों के लिए निष्कासित पर जिला संघों ने बॉटी मिठाइयाँ

BCAपूर्व सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह को संघ से 6 वर्षों के लिए निष्कासित पर जिला संघों ने बॉटी मिठाइयाँ

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 12 अगस्त : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ( बीसीए ) के पूर्व सचिव श्री रवि प्रसाद सिंह को संघ की छवि को धूमिल करने , पटना के गांधी मैदान थाना कांड संख्याः 122/2019 में दर्ज प्राथमिकी , महिला क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा इनके सुपुत्र के द्वारा विभिन्न तरह के शोषण के आरोप तथा जिला संघों को लगातार भरमाने जैसे संगीन आरोप पर सर्व सहमति से विचार – विर्मश के बाद संघ से 6 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया गया है ।

विदित हो कि इनको बीसीए द्वारा कारण बताओ नोटिश सदन के निर्णय के आलोक में जारी किया गया था लेकिन श्री सिंह संतोषजनक जवाब देने में असफल रहे । इनके द्वारा स्पष्टीकरण में जवाब देने के विपरीत बीसीए को मुकदमा करने की घमकी के बाद इस आशय का निर्णय लिया गया ।

उक्त जानकारी देते हुए बीसीए के प्रवक्ता तथा अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि बीसीए के उस समय के सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष मनोज यादव , सदस्य नीरज कुमार तथा राकेश सिन्हा को बर्खास्त किया गया था उसी निर्णय के तहत श्री सिंह को भी बर्खास्त किया गया है । इस दौरान बीसीए के पूर्व सचिव रवि शकर प्रसाद सिंह की एसोसिएट सदस्यता भी निलंबित रहेगी । बीसीए की लीगल कमेटी के अध्यक्ष श्री जगन्नाथ सिंह तथा इस समिति के अन्य सदस्यों ने पूर्ण जानकारी बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी तथा कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद को देते हुए पूर्ण रूप से अधिकृत किया ।

संबंधित सूचना बीसीए के माननीय लोकपाल तथा एथिक्स ऑफिसर को भेजने का सुझाव दिया गया । वहीं दूसरी ओर बीसीए के पूर्व सचिव श्री रवि शंकर प्रसाद सिंह के संघ से 6 वर्षों के निष्कासन पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने कहा कि पूर्व सचिव से संबंधित मामले पर पिछले दिनों आरा ( भोजपुर ) के एजीएम में चर्चा हुई थी जिसके बाद संघ के लीगल कमिटी को अग्रसारित कर दिया गया था , इसके बाद समिति द्वारा रिपोट आने के बाद उनके ऊपर राज्य हित एवं क्रिकेट हित को देखते हुए कार्रवाई की गयी ।

श्री सिंह के निष्कासन पर बीसीए से जुड़े पदाधिकारियों ने तरह – तरह की प्रतिक्रियाएँ जाहिर की । बीसीए के पूर्व सचिव तथा वर्तमान में बीसीए के क्रिकेट एडवाईजरी कमिटी के चेयरमैन श्री अजय नारायण शर्मा ने कहा कि इस निर्णय से बिहार के खिलाड़ियों को नया जीवन मिला है । उन्होंने कहा कि श्री सिंह द्वारा अपने कार्यकाल में क्रिकेट से जुड़े लोगों का हत्या का प्रयास किया गया , जो दूसरों के लिए गढ्ढा खोदता है उसमें खुद समा जाता है । श्री सिंह निष्कासन पर राज्य के अंदर खुशी का इजहार करते हुए जिला संघों एवं खेल प्रेमियों द्वारा मिठाईयाँ बाँटी गयी ।

लक्खीसराय के सचिव श्री जय शंकर सिंह ने कहा कि श्री सिंह के निष्कासन से ‘ पापियों का अंत हो गया । इनके द्वारा बीसीए को बढ़ाने के बजाय बर्बाद करने का काम किया गया । भागलपुर के सचिव श्री आनंद मिश्रा ने इस निर्णय पर खुशी का इजहार करते हुए वर्तमान अध्यक्ष को बधाई दी है । भोजपुर के पदाधिकारी श्री मनोज कुमार ने कहा कि श्री सिंह के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर रहा जिसका नतीजा आज उनको भुगतने को मिला । पूर्णिया के पदाधिकारी श्री राजेश बैठा ने कहा कि श्री सिंह के कार्यकाल में तानाशाही और भ्रष्टाचार सर चढ़ कर बोला , जिसका निर्णय अति उत्तम है ।

Related Articles

error: Content is protected !!