Home Bihar Cricket News, बीसीसीआई बीसीए के वर्तमान स्थिति को देखते हुए बनाने जा रही एडहॉक कमिटी:आदित्य वर्मा

बीसीसीआई बीसीए के वर्तमान स्थिति को देखते हुए बनाने जा रही एडहॉक कमिटी:आदित्य वर्मा

by Khelbihar.com


खेलबिहार न्यूज़

पटना 09 सितंबर : बिहार क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने बीसीसीआई के अधिकारियों से बात कर दी है।उनके अनुसार बीसीसीआई जल्द बिहार के लिए एडहॉक कमिटी बनाने जा रही है ।

सीएबी के सचिव आदित्य वर्मा ने कहा है कि दुबई रवाना होने के पूर्व बीसीसीआई के एक अधिकारी से फोन पर बिहार क्रिकेट के वर्तमान स्वरूप पर बातचीत हुई । उस अधिकारी ने सपाट शब्दों मे कहा है कि बीसीसीआई ने बीसीए का अनुदान रोक दिया है क्योंकि तकनीकी रूप से बीसीए को पूर्व सीओए बिनोद राय पैनेल ने जो मान्यता दे दिया था वह गलत था ।

माननीय सुप्रीम कोर्ट के 09.08.18 के आदेश के आलोक मे बीसीए का संबीधान बिहार राज्य सरकार के सोसाइटी रजिस्ट्रेसन एक्ट 21,1860 के तहत अनुमोदित नही है जो माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अवेहलना है। बीसीसीआई के लीगल टीम ने मेल कर बीसीए को अपना जबाब देने को कहा था लेकिन जो जबाब आया था उसे बीसीसीआई के द्वारा खारिज कर दिया गया है ।

अगर इस साल बीसीसीआई की घरेलू क्रिकेट शुरू होती है तो बिहार के क्रिकेटरो के भविष्य के लिए बीसीसीआई एडहोक कमिटी बना कर क्रिकेट कराएगी, कम से कम बिहार के खिलाड़ियों पर कोई संकट नही है । बिहार सरकार के निबंधन विभाग के लिए सबसे ज्यादा परेशानी यह है कि वर्तमान बीसीए आपसी विवाद मे दो ग्रूप मे विभाजित हो गया है जिसकी जानकारी निबंधन विभाग के साथ साथ बीसीसीआई को भी है ।

बिहार सरकार के निबंधन विभाग वगैर अपने लीगल टीम के सलाह पर कोई भी निर्णय लेने के लिए तैयार नही है । विवाद माननीय पटना हाई कोर्ट मे भी चली गई है । कोरोना जैसे आपदा मे बहुत परिवार की आर्थिक स्थिति भी चरमरा गई है लेकिन गुंडागर्दी तो देखो बीसीए के स्वयंशंभु पदाधिकारीयों की बीसीसीआई से मिले 11 करोड रुपए मनचाहा तरीके से खर्च किए लेकिन बिहार क्रिकेट टीम के जूनियर सिनियर पुरूष महिला खिलाड़ियों को टीए डीए मैच फी की भुगतान नही किया है ।

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि हम लोग इस पर भी नोटिस भेजा था लेकिन बीसीए ने कोई जवाब देना मुनासिब नही समझा ।
अंत मे सीएबी के सचिव के नाते इतना ही कहुगॉ कि बड़ी शिदत से बिहार के क्रिकेटरो के लिए सीएबी ने यह कानूनी लड़ाई लड़ कर बिहार को प्रथम दर्जे का मान्यता दिलाया था । भले ही कुछ शुभ चिंतक को यह अच्छा नही लगता है लेकिन सुप्रीम कोर्ट के पटल पर बीसीसीआई वनाम सीएबी केस दर्ज हो कर इतिहास बन गया है ।
आदित्य वर्मा

Related Articles

error: Content is protected !!