Home Bihar बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में सचिव संजय कुमार की वापसी तय?देखे पूरी खबर

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में सचिव संजय कुमार की वापसी तय?देखे पूरी खबर

by Khelbihar.com
  • बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में सचिव संजय कुमार की वापसी तय?देखे पूरी खबर

पटना 31 दिसंबर : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के लिए 30 दिसंबर बहुत ख़ास रहा और सभी के उम्मीद अनुसार ही परिणाम आया। अब आप पूछेंगे क्या परिणाम आया? जो खेलबिहार न्यूज़ पाठक है उन्हें तो मालूम ही होगा क्योकि खेलबिहार न्यूज़ बिहार क्रिकेट की हर खबर को आपलोगो तक मीडिया फेसबुक पेज khelbihar.com , youtube , इंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से पहुँचता रहता है। अगर आप खेलबिहार न्यूज़ के नए पाठक है तो आपको बता दे की बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में जो विवाद था वह लगभग समाप्त हो गया है।

क्या था विवाद?

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में गुटबाजी को लेकर विवाद था बीते 31 जनवरी 2020 में हुए बीसीए की एजीएम आरा से शुरू होगा था। इस बैठक में बीसीए सचिव को बीसीए सीओएम ने निलंबित कर दिया गया था और उसी एजीएम को बीसीए सचिव संजय कुमार ने रद्द कर था जिसके बाद बीसीए दो गुट हो गया था। जिसके बाद दोनों गुट अपने -अपने तरीके से बीसीए को चलाने की बात करते रहे। जिसके बाद अब बीसीसीआई के अध्यक्ष को बीते 30 दिसंबर को बीसीसीआई की लीगल टीम बिहार भेजनी पड़ी।

 

बीसीसीआई की लीग टीम ने क्या किया बिहार में और कैसे सुलझाया विवाद को ?

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा 30 दिसंबर को जानकारी दी गई की बीसीसीआई से आए लीगल टीम बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में एक बैठक की जिसमे बीसीए के सीओएम सदस्य के साथ बीसीए सचिव(जिसे निलंबित और संघ से बाहर बताया जाता था अध्यक्ष गुट द्वारा) संजय कुमार ने भाग लिया। बैठक देर शाम से शुरू हुई और लगभग 10 बजे रात तक चली और इसमें कई विषयो पर चर्चा हुआ। लेकिन बीसीए के द्वारा विवाद पूरी तरह से सुलझने की बात नहीं की गई। हा बीसीए के द्वारा बताया गया की बीसीए सचिव संजय कुमार ने बीसीए अध्यक्ष द्वारा बनाई गई सैयद मुश्ताक अली टीम ही बीसीसीआई के सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में खेलने की भेजने और अपनी टीम को वापस ले लिया है। जिसमे संजय कुमार ने हस्ताक्षर भी किया।

 

तो क्या गुटबाजी खत्म हो गया बीसीए में ?

बीसीए विवाद पूरी तरह से खत्म हो गया है यह कहना अभी जल्दबाजी होगी क्योक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन खेलबिहार के सूत्र बताते है कि बीसीए का विवाद खत्म हो चूका है अब इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है क्योकि आगामी 7 जनवरी 2021 को बीसीए द्वारा एक विशेष बैठक होगी। खबर है की बैठक में बीसीए सचिव संजय कुमार भी भाग लेंगे और उसी बैठक में निर्णय लिया जायेगा की संजय कुमार को बीसीए में फिर से जगह दी जाएगी या नहीं? सूत्र बताते है की यह तो लगभग तय है की संजय कुमार की बीसीए में वापसी होने जा रही है क्योकि बैठक में कुछ शर्त के साथ ही संजय कुमार सचिव बीसीए ने बीसीए अध्यक्ष के चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई टीम जिसके कप्तान आशुतोष अमन है उस टीम को भेने के लिए हस्ताक्षर किये है।

 

आपको बता दे की बीसीए द्वारा जारी कल के खबर में संजय कुमार को बर्खाश्त सचिव का उल्लेख नहीं किया गया था बल्कि बीसीए सचिव संजय कुमार से उल्लेख किया गया था। इससे भी समझा जाता है निश्चित ही बीसीए में एक बार फिर सचिव संजय कुमार की इंट्री होने जा रही है। अब इस पर बीसीए के होने वाले 7 जनवरी की बैठक में साफ़ हो जायेगा।

खेल की खबरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे फेसबुक पेज खेलबिहार.कॉम से।

Related Articles

error: Content is protected !!