Home Bihar महिला प्रीमियर लीग के एडवाईजरी कमिटी की चेयरमैन बनी मधु शर्मा।

महिला प्रीमियर लीग के एडवाईजरी कमिटी की चेयरमैन बनी मधु शर्मा।

by Khelbihar.com

पटना 7 जनवरी : बिहार के इतिहास में पहली बार बिहार में आयोजित होने जा रही महिला प्रीमियर लीग का आगाज जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में होगा। महिला प्रीमियर लीग जो बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यताप्राप्त है साथ ही इस टूर्नामेंट में खेलने वाले खिलाड़ियों का ट्रायल 5 जनवरी को शाखा मैदान में सम्पन्न करा लिया गया है। महिला प्रीमियर लीग में पांच ओंस के वाइट बॉल(सफ़ेद गेंद) से सभी मैच खेले जायेंगे।

इसकी जानकारी देते हुए आयोजन सचिव रूपक कुमार ने बताया कि महिला प्रीमियर लीग बीसीसीआई तथा बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के नियमानुसार खेले जायेंगे। उन्होंने बताया की महिला प्रीमियर लीग सफ़ेद गेंद और रंगीन ड्रेस में खेला जायेगा।इसमें कुल पांच टीम भाग करेगी सभी टीम को पांच लीग मैच दिया जायेगा। साथ ही विजेता टीम को 31000 रूपये तथा उपविजेता टीम को 21000 रूपये के साथ चमचमाती हुए ट्रॉफी भी दिया जायेगा।

साथ में लीग के संरक्षक राजीव कुमार सिंह ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया की महिला प्रीमियर लीग के लिए एडवाइजरी कमिटी का गठन कर दिया गया है। एडवाइजरी कमिटी की चेयरमैन मधु शर्मा को बनाया गया. सदस्य में शालिनी सिंह, पल्लवी सिंह, नवजोत यशु व आलोक चंद्रा को शामिल किया गया है ।जल्द ही मेडिकल कमिटी का भी गठन भी किया जाएगा।

आयोजन अध्यक्ष कुमार विशाल ने बताया है कि महिला प्रीमियर लीग को सफल बनाने के लिए सभी तैयारी की जा रही है आयोजन शानदार होने जा रहा इसकी तैयारी में सभी दिन-रात काम कर रहे है। सचिव सिखा सोनिया ने महिला प्रीमियर लीग के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा महिला प्रीमियर लीग के लिए ट्रायल बीते 5 जनवरी को सम्पन्न सम्पन्न हो गया है। ट्रायल में विभिन्न स्थानों के 187 महिला क्रिकेटरो ने प्रतिभाग किया है। चयनित 78 खिलाड़ियों की लिस्ट जल्द जारी किया जायेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!