पटना क्रिकेट लीग की तैयारी शुरू,अप्रैल माह के पहले सप्ताह से होगा लीग आगाज़।

पटना 28 फरवरी: होली बाद राजधानी में एक बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट कराने की तैयारी शुरू हो गई। इस आयोजन का नाम होगा पटना क्रिकेट लीग जो अप्रैल माह के पहले सप्ताह में आयोजित किया जा सकता है। इस आयोजन से कई जानी-मानी हस्तियां जुड़ने वाली हैं। अंतरराष्ट्रीय प्लेयर भी खिलाड़ियों की हौसला आफजा ई करने आ सकते हैं।

बिहार के राजधानी पटना के क्रिकेट जगत में चल रही खबरों के अनुसार आयोजन की तैयारी शुरू कर दी गई है। संभवत: आयोजन राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम, मोइनुल हक स्टेडियम या जगजीवन स्टेडियम में कराया जा सकता है। इस क्रिकेट महासंग्राम में छह टीमें खेलेंगी और आईपीएल की तर्ज पर हर टीम को हर से खेलना होगा। इस आयोजन में महिलाओं की विशेष सहभागिता हो सकती है। आयोजन के लिए प्रायोजक व फ्रेंचाइजी खोज शुरू हो चुकी है।

खबर है की पटना क्रिकेट लीग में टीम का चयन ऑक्शन के द्वारा होगा। हर टीम में 16 खिलाड़ी होंगे
हर टीम का अलग-अलग मेंटर, कोच व मैनेजर होंगे। मेंटर व कोच पूर्व रणजी ट्रॉफी प्लेयर व लेवल ए पास होंगे।
हर टीम में दस प्लेयर पटना जिला के होंगे। चार प्लेयर बिहार के किसी भी जिला के होंगे।दो प्लेयर फ्रेंचाइजी अपनी मर्जी से चुन सकेंगे। प्लेयरों को बिहार क्रिकेट संघ और उसके जिला यूनिटों से रजिस्टर्ड होना जरूरी होगा।
होगी नकद इनामों और पुरस्कारों की बारिश। विजेता व उपविजेता टीमों को मिलेगी नकद राशि।ओरेंज व पर्पल कैप, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का भी पुरस्कार आकर्षक होगा। मैच रंगीन ड्रेस और व्हाइट बॉल से दुधिया रौशनी में खेली जायेगी।इस लीग सफल आयोजन के लिए टेक्निकल हेड की खोज शुरू हो चुकी है।

Related posts

दो दिवसीय स्व० रणधीर वर्मा अंतर जिला सुपर लीग में गोपालगंज व पूर्णिया का मुकाबला ड्रॉ

कार्य पर रोक के बाद BCL के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम ने BCA के एथिक ऑफिसर को किया मेल,

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप