Home Bihar ICC एलीट पैनल अंपायर अनिल चौधरी ने वेबिनार में बिहार के अम्पयारों को सिखाएं अम्पायरिंग के गुर ,देखे

ICC एलीट पैनल अंपायर अनिल चौधरी ने वेबिनार में बिहार के अम्पयारों को सिखाएं अम्पायरिंग के गुर ,देखे

by Khelbihar.com

PATNA 08 जून :  बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में बीसीए वेबिनार श्रृंखला के तीसरे सप्ताह में आज मंगलवार दिनांक 8 जून 2021 को दिन के 1:30 बजे से 3:00 बजे तक अंपायर एवं स्कोरर के लिए एक विशेष वेबिनार सेशन का आयोजन किया गया जिसमें भारतीय एवं आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर श्री अनिल चौधरी  ने अंपायर एवं  प्रतिभागियों को संबोधित किया।

इसकी जानकारी खेलबिहार न्यूज़ को देते हुए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के जीएम क्रिकेट ऑप्रेशन सुबीर चंद्र मिश्रा ने बताया कि”  वेबिनार में अनिल चौधरी का सहयोग बोर्ड पैनल अंपायर और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य श्री रविशंकर ने किया तथा  वेबीनार को मॉडरेट कर रहे थे निशांत दयाल ।

उन्होंने आगे कहा ” बिहार क्रिकेट संघ की ओर से बिहार क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी सदस्या आई सी ए रिप्रेजेंटेटिव  कविता राय ने प्रतिभागियों को संबोधित किया एवं मुख्य वक्ता एवं पार्टिसिपेंट्स को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से स्वागत किया और उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि क्रिकेट की एक सबसे महत्वपूर्ण कड़ी अंपायरिंग होती है और अंपायरिंग के लिए वेबीनार का आयोजन करने के लिए बिहार क्रिकेट संघ के तमाम जुड़े लोगों को धन्यवाद।

सेशन बहुत इंटरएक्टिव रहा और अंपायर के लिए जो भी सब्जेक्ट हैं उस पर उन्होंने फोकस नहीं करके अनिल चौधरी ने कहा यह तो आप कभी पढ़ सकते हैं। उन्होंने  प्रैक्टिकल एस्पेक्ट्स  और कैसे मैच के अंदर आप सही ढंग से अपने को रख सकते हैं  साथ ही साथ सबसे ज्यादा जोर उन्होंने बोर्ड अंपायर कैसे बने इस पर दिया और  बिहार के अम्पयरों को समझाया।

वेबिनार में पूछे गए सभी प्रश्नों का उन्होंने बहुत सजता से उत्तर दिया और कहा कि हमारी ईमेल से आप कभी भी कोई भी प्रश्न करें हम आपको जवाब देते रहेंगे। अभी यह बहुत ही अच्छा इनीशिएटिव है और इसे समय-समय पर करते रहें तो अगले 6 महीने में आपकी अंपायरिंग का स्तर बहुत ऊंचा हो जाएगा।

श्री मिश्रा ने कहा ” प्रतिभागियों ने बहुत प्रसन्नता जाहिर की और आग्रह किया कि यह सेशन 15 दिन के बजाय 10 दिन पर किया जाए और कोशिश किया जाए की यह रविवार को करें। वेबिनार टीम ने प्रतिभागियों को आश्वस्त किया कि हम लोग प्रयास करेंगे कि रविवार को संध्या 6:00 बजे से आप लोगों के लिए सेशन अरेंज करें।

Related Articles

error: Content is protected !!