Home Bihar देखें बिहार अंडर-19 कैंप के दो ट्रायल पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्या कहा?

देखें बिहार अंडर-19 कैंप के दो ट्रायल पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्या कहा?

by Khelbihar.com

पटना 07 सितबंर: बिहार क्रिकेट पर एक बार फिर है बीसीसीआई की नज़र, बिहार क्रिकेट की अंडर-19 कैंप के लिए दो अलग-अलग ट्रायल कराया गया है। बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी द्वारा अंडर-19 खिलाड़ियों का ट्रायल कैंप के लिए 21 से 24 अगस्त तक पटना में तथा दूसरा ट्रायल 4 व 5 सितंबर को पटना में प्रेम रंजन पटेल(लखीसराय जिला संघ व नामनित अध्यक्ष) द्वारा कराया गया है। जिस पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है की बिहार क्रिकेट के इस रवैये को बोर्ड बर्दाश्त नहीं करेगा।

दो कैंप के लिस्ट को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि” बोर्ड इस मामले को देखेगा और हम इस तरह की गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करने जा रहे हैं”। उन्होंने कहा ” इस बीच, राज्य कनिष्ठ पक्ष को चुनने की चयन प्रक्रिया ने राजनीतिक ताकत का प्रदर्शन किया है। राज्य स्तरीय अंडर-19 शिविर का पोस्टर, तिवारी गुट द्वारा लगाया गया, एक राजनीतिक निमंत्रण था और इसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को प्रमुखता से दिखाया गया था। पोस्टर में अन्य लोगों में राज्य के दो मंत्री, एक सांसद और चार विधायक शामिल हैं।

श्री शाह ने आगे कहा ” इस साल की शुरुआत में, बिहार क्रिकेट निकाय बीसीसीआई की उचित अनुमति के बिना एक टी 20 लीग आयोजित करके एक और विवाद में आ गया था। बोर्ड द्वारा खींचे जाने के एक महीने के भीतर, बीसीए अधिकारियों के एक समूह ने एक और टी 20 टूर्नामेंट आयोजित करने की योजना बनाई, और यहां तक ​​कि बीसीसीआई के हस्तक्षेप से पहले तारीखों की भी घोषणा की।

बोर्ड ने प्रस्तावित लीग को खारिज कर दिया और कहा कि वह केवल उन राज्यों में गैर-फ्रैंचाइज़ी टूर्नामेंट की अनुमति देगा, जिसमें टीम के मालिक के रूप में कोई निजी व्यक्ति नहीं होगा।इंडियन एक्सप्रेस की खबर देखे  https://bit.ly/3najy7c

बीसीसीआई सचिव जय शाह के इस बयान से तो लगता है या तो बीसीसीआई ख़ुद इस बार फिर बिहार टीम का चयन करेगी या बीसीसीआई बिहार क्रिकेट के लिए एडहॉक कमिटी भेज सकती है क्योकि बीसीसीआई के एक बैठक में बिहार क्रिकेट विवाद पर एडहॉक कमिटी का निर्णय तो किया गया था पर बीसीसीआई द्वारा अमल नहीं किया गया।

आपको मालूम हो कि पिछले वर्ष जब बीसीसीआई के गरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुस्ताक अली टी-20 की शुरुआत हुए थी तो बिहार में सचिव गुट और अध्यक्ष जुट ने अलग-अलग टीम भेजने की योजना बनाई थी जिसके बाद बीसीसीआई के ओर से एक टीम को भेज इस मामले को सुलझाया गया था।

Related Articles

error: Content is protected !!