Home Bihar बाल दिवस पर जैगुआर के जूनियर बच्चों ने दिखाया अपना जलवा

बाल दिवस पर जैगुआर के जूनियर बच्चों ने दिखाया अपना जलवा

by Khelbihar.com

पटना 14 नवंबर: आज स्थानीय मनोज कमलिया स्टेडियम में जैगुआर क्रिकेट अकादमी के जूनियर बच्चों के बीच एक प्रदर्शनी मैच खेला गया सभी बच्चे 12 वर्ष या उससे कम उम्र के थे !

जैगुआर ब्लू के कप्तान रेयांश कानोडिया ने टॉस जीत कर ग्रीन टॉप विकेट पर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया और जैगुआर रेड के कप्तान हिमांशु पटेल को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया ! निर्धारित 20 ओवर्स में जैगुआर रेड ने 155 का सम्मानजनक स्कोर किया !!

जैगुआर रेड की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज अमृत और पृथ्वी ! दोनों सलामी बल्लेबाज़ों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और जम कर रन बनाए ! अमृत ने सिर्फ 10 गेंदो में आक्रामक 23 रन बनाकर लावण्या की गेंद पर बोल्ड हुए ! जबकि दूसरे छोर से पृथ्वी ने बड़ी संयम भरी पारी खेलते हुए 45 गेंदो पर 34 रन बनाए ! टीम की बालिका खिलाडी विशाखा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई और उसने भी संयम भरी बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदो में 13 रन बनाए ।

अन्य बल्लेबाजों में हिमांशु ने 8, जबकि टीम के गबरू अर्णव ने 7 रन का योगदान दिया ! गेंदबाजी में रेयांश, यशवीर, लावण्या, आकाश, कृष और श्रेया ने हाथ आजमाए और अपने अपने स्पेल पुरे किये ! लावण्या और आकाश को एक एक विकेट मिला जबकि आशीष ने पृथ्वी को रन आउट किया !

156 रन का के लक्ष्य का पीछा करने जैगुआर ब्लू की ओर से आकाश और राजवीर ने पारी की शुरुआत करके की ! ! जीत के लक्ष्य को जैगुआर ब्लू की टीम ने मात्र 13.4 ओवर में ही हासिल कर लिया ! आकाश ने शानदार अर्धशतकीय पारी (58 रन 48 गेंद) खेली और अंत तक आउट नहीं हुए !

इसके अलावा राजवीर ने 16 रन, रेयांश 7, आशीष 4, जबकि कृष ने आकाश के साथ नाबाद रहते हुए 24 रन बनाए !
गेंदबाजी में जैगुआर रेड की ओर से हिमांशु, सिमरप्रीत, पृथ्वी, कार्तिक ने गेंदबाजी की ! हिमांशु और पृथ्वी को एक एक विकेट मिला

*संक्षिप्त स्कोर*

जैगुआर रेड 20 ओवर में 155/4
अमृत 23, पृथ्वी 34, विशाखा 13, अर्णव 7 नाबाद हिमांशु 8 नाबाद । गेंदबाजी जैगुआर ब्लू
लावण्या 1/20, आकाश 1/20
दूसरी पारी:
जैगुआर ब्लू 158/3 13.4 ओवर में
आकाश 58 नाबाद, राजवीर 16, रेयांश 7, आशीष 4,, कृष बुमराह 24 नाबाद।
गेंदबाजी :
जैगुआर रेड
हिमांशु 1/25, पृथ्वी1/30
मेंटर
जैगुआर ब्लू : नीरज
जैगुआर रेड : रणवीर

आज के मैच को देखने के लिए बच्चों के अभिभावकों सहित शहर के कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे और उन्होंने मासूम बच्चों के खेल को देख कर जैगुआर क्रिकेट अकादमी के संस्थापक श्री कन्हाई यादव की भूरी भूरी प्रशंशा की और पटना सिटी में क्रिकेट को दुबारा जीवित करने में उनके प्रयास को सराहा !

श्री कन्हाई यादव ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि यह सब रंजीत प्रभाकर, मनोज कुमार, रणधीर कुमार, गौरव ,नीरज और अकादमी की सचिव शिवानी रॉय तथा अन्य मेंबर्स के संगठित प्रयास से ही संभव हो पाया है और आगे भी जारी रखने का वचन लिया।

इस अवसर पर प्रसिद्द समाजसेवी एवं जदयू नेता श्री रंजीत प्रभाकर जो स्वयं भी एक अच्छे खिलाडी रहे , ने सभी बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जबकि भूतपूर्व खिलाडी ललित शुक्ल, मनोज कुमार, गौरव राठी एवं सीनियर खिलाड़ियों ने बच्चों के उचित मार्गदर्शन हेतु अभिभावकों को धन्यवाद दिया और कई महत्वपूर्ण बातें बताई तथा अपने अनुभव साझा किए ।जैगुआर फाउंडेशन की ओर से सभी बच्चों को आज बाल दिवस के उपलक्ष्य पर टॉफियां बांटी गयी !!

Related Articles

error: Content is protected !!