Home Bihar अंडर-25 क्रिकेट टूर्नामेंट में कश्मीर ने बिहार को 144 रनों से दी करारी शिकस्त

अंडर-25 क्रिकेट टूर्नामेंट में कश्मीर ने बिहार को 144 रनों से दी करारी शिकस्त

by Khelbihar.com

पटना 26 नवंबर: बीसीसीआई के तत्वाधान में एडिट डी ग्रुप के हैदराबाद में खेले जा रहे हैं पुरुष वर्ग अंडर-25 एकदिवसीय ट्रॉफी में आज बिहार और कश्मीर के बीच खेले गए मुकाबले में जम्मू एंड कश्मीर बिहार 144 रनों से करारी शिकस्त देते हुए सभी 4 अंक अर्जित करने में सफल रहा।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सुबह बिहार के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और जम्मू एंड कश्मीर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

बिहार के कप्तान के निर्णय को गलत साबित करते हुए कश्मीर के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी करते हुए ठोस शुरूआत दिलाई।आर्य ठाकुर के विस्फोटक 59 गेंदों में 104 रनों की शतकीय प्रहार के बाद दीक्षांत कुंडल के 65 रन और कन्हैया भदावर के 63 रन व फैजल राशिद के 55 रनों की अर्धशतकीय पारियां के सहारे जम्मू एंड कश्मीर ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 370 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और बिहार के सामने जीत के लिए 371 रनों का लक्ष्य रखा।

बिहार की ओर से गेंदबाज सूरज राठौर को 3 विकेट जबकि शब्बीर खान, आकाश राज और हिमांशु सिंह को एक-एक विकेट हीं हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर महज 226 रन बनाने में ही सफल रही और कश्मीर के हाथों बिहार को 144 रनों से हार झेलनी पड़ी।बिहार की ओर से गुपील राय ने नाबाद 76 रन और सूरज राठौर ने नाबाद 33 रनों का योगदान दिया वही आकाश राज ने एक 30 रन जबकि पीयूष कुमार सिंह ने 26 रन की पारी खेलकर पवेलियन वापस लौटे।

कश्मीर की ओर से गेंदबाज सक्षम शर्मा को सर्वाधिक तीन सफलता जबकि एल.एन. मुजफ्फर को दो सफलता और साहिल लोतरा को एक सफलता हाथ लगी।

Related Articles

error: Content is protected !!