Home Bihar सद्भावना मैच में जैगुआर एकेडमी ने क्रिकेट अकादमी ऑफ़ पठान्स को हराया

सद्भावना मैच में जैगुआर एकेडमी ने क्रिकेट अकादमी ऑफ़ पठान्स को हराया

by Khelbihar.com

पटना 10 दिसंबर: आज स्थानीय मनोज कमलिया स्टेडियम में जैगुआर अकादमी और क्रिकेट अकैडमी ऑफ़ पठान्स के बीच एक सद्भावना मैच खेला गया ! यह मैच राष्ट्र के प्रथम CDS जनरल विपिन रावत को समर्पित था ! मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने जनरल रावत को याद किया और उनके लिए एक मिनट का मौन रखा !

सी ए पी के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ! निर्धारित 35 ओवर्स में पठान्स ने 237 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया ! पठान्स ने काफी अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए तेज गेंदबाजों को मौका नहीं दिया , 31 के व्यक्तिगत स्कोर पर रोनित, रौशन का शिकार बने , इसके बाद एक तरफ से विशाल और दूसरी छोर से सुल्तान ने किसी भी बल्लेबाज को सेट नहीं होने दिया और लगातार विकेट लेते रहे !

पठान्स की और से एकमात्र बल्लेबाज राजपाल जिन्होंने ने 68 रन की उम्दा पारी खेली और विशाल का शिकार बने ! इनके अलावा सूर्य 25, पंकज 23 प्रमुख स्कोरर रहे ! जगुआर्स की तरफ से विशाल ने 4 जबकि सुल्तान ने तीन विकेट झटके ! रौशन को 2 और आयुष को एक विकेट मिला !

238 रन का के लक्ष्य का पीछा करने जगुआर्स अकादमी की ओर से विवेक और चंद्रमणि ने की ! इन दोनों ने संभल कर खेलते हुए 12 ओवर में 85 रनों की साझेदारी की और 42 के व्यक्तिगत स्कोर पर चंद्रमणि के रूप में जैगुआर का पहला विकेट गिरा ! इसके बाद ऋषिकेश विराज उतरे और उन्होंने विवेक के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की ! विराज 32 रन बनाकर आउट हुए

अगलें बल्लेबाज श्यामल पांडे ने पठान्स की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए मात्र 24 गेंदो पर आक्रमक 48 रन बनाए और मैच जिताऊ छक्का मारने की गलती में आउट हुए ! श्यामल ने अपने पारी में 5 गगनचुम्बी छक्के और एक चौका लगाया ! जगुआर्स की पारी के सबसे बड़े खिलाडी के रूप में उम्र में सबसे छोटे 15 वर्षीय विवेक रहे जिन्होंने 83 रनों की नायाब पारी खेली ! पठान्स की ओर से फरहान ने 64 रन देकर दो विकेट लिए ! इस प्रकार जैगुआर ने 32 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर विजयी लक्ष्य को प्राप्त किया !

विवेक को उनके उम्दा प्रदर्शन के लिए श्री कन्हाई यादव ने पुरुस्कृत किया और जैगुआर फाउंडेश ने हर संभव मदद का आश्वाशन दिया! गौरतलब है कि जैगुआर फाउंडेशन ऐसे हर होनहार खिलाड़ी को निशुल्क प्रशिक्षण एवं सुविधाएँ उपलब्ध कराता है !!

Related Articles

error: Content is protected !!