Home Bihar उत्तर बिहार प्रांत ने पूरे किए एक अरब सूर्य नमस्कार

उत्तर बिहार प्रांत ने पूरे किए एक अरब सूर्य नमस्कार

by Khelbihar.com

सुपौल 07 फरवरी: भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में चल रहे अमृत महोत्सव के तहत आज सुपौल जिले के सदर प्रखंड स्थित मलहद गांव के वार्ड नंबर 14 एवं 15 में उपमुखिया जयकृष्ण झा की अध्यक्षता में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम किया गया ।

5 स्थानों पर प्रांत संयोजक अमित ठाकुर द्वारा 13-13 सूर्य नमस्कार कराया गया । बच्चे काफी उत्साह से सूर्य नमस्कार कर रहे थे ।अमित ठाकुर ने बताया कि आज सूर्य सप्तमी को सूर्य के उत्पत्ति का दिन माना गया है । क्रीड़ा भारती के पंच सूत्री कार्यक्रमों में एक जागतिक सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम करती है । प्रत्येक वर्ष सूर्य सप्तमी को सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन करती है ।

उन्होंने बताया कि उत्तर बिहार प्रांत ने अब तक 1 करोड़ सूर्य नमस्कार किया है । सबसे अच्छी बात ये हुई है कि ग्रामीण इलाकों में भी लोगों ने प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करने की सहमति जताई है ।अमित ठाकुर ने बताया कि भारत ने 75 करोड़ सूर्य नमस्कार पूरा कर लिया है । अब 1करोड़ सूर्य नमस्कार की तैयारी चल रही है ।

उन्होंने अभियान में जुटे सभी सहभागी को बधाई देते हुए कहा कि ये सफलता उनके प्रतिदिन के संपर्क एवं प्रवास का फल है । बताया ने बताया कि प्रांत में प्रतिदिन 300 सूर्य नमस्कार करने वाले योगी भी हैं। संयोजक ने बताया कि प्रांत संयोजक अमित ठाकुर ने जिला संयोजक विजय कुमार को बधाई देते हुए कहा कि सुपौल पहला जिला है जिसने अपने लक्ष्य 7 लाख को हासिल किया है । लाख सूर्य नमस्कार पूर्ण करने के लिए बधाई दी है ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में बुधेश्चर शर्मा , भोलेश्चर मुखिया , मुकुल दास, संजीव सोनू, मणिकांत श्रवण , अविनाश ,, राजन , गोरेलाल कौशल झा कि महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

Related Articles

error: Content is protected !!