Home Bihar बेगूसराय नाईट राइडर्स बना बेगूसराय प्रीमियर लीग की चैंपियन

बेगूसराय नाईट राइडर्स बना बेगूसराय प्रीमियर लीग की चैंपियन

by Khelbihar.com
  • फाइनल मुकाबले में बरौनी सुपर किंग्स को 62 रनों से हराया।
  • बेगूसराय में बहुत जल्द होगा स्टेडियम का निमार्ण-मटिहानी विधायक
  • बेगूसराय नाईट राइडर्स के आदित्य ने जड़ा फाइनल मुकाबले में शतक।

बेगूसराय 24 फरवरी: बेगूसराय प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला बेगूसराय नाइट राइडर्स बनाम बरौनी सुपर किंग्स के बीच खेला गया। जिसमे बेगूसराय नाईट राइडर्स की टीम ने फाइनल मुकाबले में बरौनी सुपर किंग्स को 62 रनों से हराया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेगूसराय नाइट राइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के मुकाबले में 3 विकेट खोकर 176 रन बनाई जिसमे सलामी बल्लेबाज़ी करने उतरे आदित्य ने 66 गेंदों में 109 रनों का योगदान दिया वही सत्येंद्र ने 41 रनों का योगदान दिया बरौनी सुपर किंग्स की और गेंदबाज़ी करते हुए एक मात्र सफल गेंदबाज आदित्य सोनी ने 1 विकेट झटके।

दूसरे पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बरौनी सुपरकिंग्स की टीम 17.5 ओवर में 114 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बरौनी सुपर किंग्स की ओर से सर्वाधिक रन सन्नी ने 26 और सत्या सेतु ने 24 रनों का योगदान दिया बेगूसराय नाईट राइडर्स की ओर से सर्वाधिक विकेट अजिंक्या ने 3 विकेट तथा सुमित और इमरान ने 2-2 विकेट झटके।

शानदार बल्लेबाजी करने वाले आदित्य को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आदित्य को बेगूसराय क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राज नयन कुमार मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह पूर्व महापौर संजय कुमार महिंद्रा कंपनी के ललित कुमार ललन लालित्य के द्वारा संयुक्त रूप से दिया गया।

बेगूसराय प्रीमियर लीग के रूप में सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में आदित्य को चुना गया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में बेगूसराय नाइट राइडर्स के अजिंक्य को चुना गया बेहतरीन क्षेत्ररक्षण के रूप में बेगूसराय चैलेंजर्स के मुरारी को चुना गया पूरे बेगूसराय प्रीमियर लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में बरौनी सुपर किंग्स के भरत को चुना गया सभी खिलाड़ियों को पुरस्कार और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित सभी अतिथि के द्वारा किया गया।

इसके पूर्व बेगूसराय प्रीमियर लीग के फाइनल मैच का उद्घाटन मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह पूर्व महापौर संजय कुमार बीटीएमयू के सचिव ललन लालित्य महिंद्रा के ललित कुमार इंडियन ऑयल के अभिनव कुमार चंदन कुमार मृत्युंजय कुमार वीरेश मीडिया प्रभारी विवेक कुमार ने खिलाड़ी से परिचय प्राप्त कर किया। इस अवसर पर पूर्व महापौर ने कहा बेगूसराय में एक स्टेडियम का निर्माण होना अत्यंत आवश्यक है मैं इसके लिए आने वाले दिनों में सब कुछ अच्छा रहा तो इसके ऊपर काम करूंगा बेगूसराय के खिलाड़ियों में काफी प्रतिभा है क्रिकेट के क्षेत्र में अब बेगूसराय काफी आगे बढ़ चुका है यूं ही यहां के खिलाडी को इनामी राशि दिया गया बेगूसराय का नाम रोशन करते रहे मेरी कामना है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह ने कहा मैं खिलाड़ियों के लिए आवाज सदन में एक बार फिर से उठा लूंगा मैं खिलाड़ियों के लिए उनके साथ रहूंगा और मैं एक स्टेडियम का निर्माण अपने कार्यकाल कराउ ऐसा मैं चहता हूं चाहे वह स्टेडियम मेरे कार्य क्षेत्र से बाहर ही क्यों ना हो मैं आयोजक के साथ-साथ खिलाड़ी के साथ भी उनके साथ आवाज से आवाज मिलाकर चलूंगा आज के मुख्य मुख्य निर्णायक नीतीश कुमार और विकी कुमार थे उद्घोषक के रूप में जावेद जाफरी शिवम कुमार तथा निराला कुमार थे।

इस अवसर पर युवा जदयू के जिलाध्यक्ष सौरव कुमार दीपक कुमार प्रेम रंजन पाठक पल्लव कुमार राहुल कुमार निशित कुमार आदि मौजूद थे अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन बेगूसराय क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राज नयन ने किया। मीडिया प्रभारी विवेक कुमार ने बताया कल से गांधी स्टेडियम में बेगूसराय सीनियर डिवीजन के मुकाबले खेले जाएंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!